Hardoi News: इंजन में तकनीकी ख़ामी के चलते तीन घंटे खड़ी रही पैसेंजर, यात्रियों को उठानी पड़ी असुविधा

Hardoi News: पैसेंजर ट्रेन के थोड़ी ही दूर निकलने पर उसके इंजन में तकनीकी खामी आ गई जिसके चलते ट्रेन को माधौगंज रेलवे स्टेशन पर खड़ा कर दिया गया।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-09-04 11:44 GMT

इंजन में तकनीकी ख़ामी के चलते तीन घंटे खड़ी रही पैसेंजर, यात्रियों को उठानी पड़ी असुविधा: Photo- Newstrack

Hardoi News: बालामऊ से कानपुर जा रही पैसेंजर का इंजन फेल हो जाने से ट्रेन में सवार यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा। पहले ही ट्रेन अपने निर्धारित समय से काफी लेट चल रही थी जिसके बाद ट्रेन का इंजन फेल हो जाने के चलते रेल यात्रियों को घंटों तक दूसरे इंजन की प्रतीक्षा करनी पड़ी। इसके बाद बालामऊ से पहुंचे दूसरे इंजन को लगाकर ट्रेन को आगे की ओर रवाना किया गया।

ट्रेन में यात्रियों को हुई परेशानी

हालांकि ब्रांच लाइन होने के चलते किसी भी तरह का कोई भी रेल यातायात प्रभावित नहीं हुआ। वहीं ट्रेन में सवार यात्रियों को जरूर भूख और प्यास से कठिनाइयों का सामना करना पड़ा होगा। प्रतिदिन चलने वाली बालामऊ कानपुर पैसेंजर बालामऊ से अपने निर्धारित समय सुबह के 6:30 मिनट से 55 मिनट की देरी से संचालित हुई थी। यह ट्रेन बालामऊ से सुबह 7:25 मिनट पर कानपुर की ओर रवाना हुई थी।

पैसेंजर ट्रेन के थोड़ी ही दूर निकलने पर उसके इंजन में तकनीकी खामी आ गई जिसके चलते ट्रेन को माधौगंज रेलवे स्टेशन पर खड़ा कर दिया गया और ट्रेन को आगे ले जाने के लिए वैकल्पिक लोको इंजन की मांग की गई मण्डल रेल कार्यालय से की गई।

चार घंटे विलंब से कानपुर पहुंची ट्रेन

04341 बालामऊ कानपुर पैसेंजर एक्सप्रेस के माधौगंज पहुंचने का समय 7:10 मिनट निर्धारित है यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से 35 मिनट की देरी से माधौगंज रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी। काफी देर तक जब ट्रेन आगे की ओर रवाना नहीं हुई तब रेल यात्रियों ने इस बावत स्टेशन के अधिकारियों से जानकारी ली तो ज्ञात हुआ की ट्रेन के इंजन में तकनीकी खामी आ गई है जिसके चलते पैसेंजर ट्रेन में लगा लोको इंजन अब इस ट्रेन को आगे नहीं ले जा सकता है। मंडल के अधिकारियों को सूचना दे दी गई है। अधिकारियों के निर्देश पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

मंडल रेल कार्यालय मुरादाबाद के निर्देश पर बालामऊ से एक वैकल्पिक इंजन को बालामऊ कानपुर पैसेंजर ट्रेन को ले जाने के लिए माधौगंज रवाना किया गया। बालामऊ कानपुर पैसेंजर ट्रेन लगभग 3 घंटे तक माधौगंज रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही जिसके बाद वैकल्पिक इंजन को ट्रेन में जोड़ने के बाद ट्रेन को 11:20 पर कानपुर की ओर रवाना किया गया वैकल्पिक इंजन आने के बाद ट्रेन में सवार यात्रियों ने राहत की सांस ली। ट्रेन अपने निर्धारित समय से 4 घंटा 1 मिनट की देरी से दोपहर 2:41 मिनट पर कानपुर सेंट्रल पर पहुंची। ट्रेन के इंजन में तकनीकी ख़ामी हो जाने और गर्मी के चलते यात्रियों का बुरा हाल देखने को मिला।

Tags:    

Similar News