Hardoi News: उपस्थित शिक्षिका को दिखा दिया अनुपस्थित, मचा हड़कंप

Hardoi News: हरदोई में शिक्षा विभाग लगातार निरंकुश होता जा रहा है लेकिन जिम्मेदार विभाग को दुरुस्त करने की कोई भी पहल नहीं कर रहे हैं। आलम यह है कि शासन तक अधिकारियों की साँठगाँठ है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-08-01 12:28 GMT

हरदोई में उपस्थित शिक्षिका को दिखा दिया अनुपस्थित (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: उपस्थित शिक्षिका को अनुपस्थित दिखाने का मामला हरदोई जनपद में तूल पकड़ता जा रहा है। हरदोई में शिक्षा विभाग लगातार सवालों के घेरे में है। इससे पहले बीएसए की कुर्सी को लेकर दो शिक्षा अधिकारियों के बीच चली खिचतान में विभाग की कलई खोल कर रख दी थी। हालांकि इसमें विजेंद्र प्रताप की जीत हुई और वह दोबारा हरदोई बेसिक शिक्षा अधिकारी के पत्र पर काबिज हुए थे।इन सबके बीच एक बार फिर शिक्षा विभाग सुर्ख़यिं में है।

इस बार विभाग पर एक शिक्षिका ने आरोप लगाया है कि निरीक्षण के समय वह उपस्थित थी लेकिन फिर भी उसको जबरदस्ती अनुपस्थित दिखा दिया गया। शिक्षिका का आरोप है कि उसको परेशान करने के लिए इस तरह का कार्य किया गया है। शिक्षिका ने कहा कि निरीक्षणकर्ता के साथ उसके द्वारा सेल्फी भी ली गई लेकिन फिर भी उसे अनुपस्थित दिखा दिया गया। निरीक्षणकर्ता के साथ शिक्षिका की सेल्फी वायरल होने के बाद एक बार फिर विभाग में हड़कंप की स्थिति देखने को मिली है। हरदोई में शिक्षा विभाग लगातार निरंकुश होता जा रहा है लेकिन हरदोई के जिम्मेदार विभाग को दुरुस्त करने की कोई भी पहल नहीं कर रहे हैं आलम यह है कि शासन तक अधिकारियों की साँठगाँठ है।

जूनियर हाई स्कूल का है मामला

पिहानी ब्लाक के जूनियर हाई स्कूल करीमनगर में उस समय अफरा तफरी मच गई जब 8ः15 पर जिला समन्वय समेकित शिक्षा आशा वर्मा ने अपनी टीम के विशेष शिक्षक शबनम के साथ निरीक्षण किया था। स्कूल के निरीक्षण में 9 शिक्षक तैनात हैं इनमें से दो शिक्षक अवकाश पर गए हुए थे। स्कूल में कुल 7 शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद थी। शिक्षिका का आरोप है कि निरीक्षणकर्ता द्वारा शिक्षिका निशात खानम ने भी स्कूल में प्रवेश किया और निरीक्षण के समय निरीक्षणकर्ता के साथ सेल्फी भी ली लेकिन उसके बाद भी उपस्थिति रजिस्टर में उसकी अनुपस्थित दिखा दिया गया।

शिक्षिका का आरोप है कि एक शिक्षक के रजिस्टर में दो बार हस्ताक्षर होते हैं निरीक्षणकर्ता ने सुबह और दोपहर की दोनों मीटिंग में शिक्षिका निशात खानम को अनुपस्थित कर दिया। यह जानकारी जैसे ही विभाग में फैली। विभाग में हड़कंप मच गया। निरीक्षणकर्ता आशा वर्मा के साथ शिक्षिका निशात खानम की सेल्फ़ी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है साथ ही अब बेसिक शिक्षा विभाग पर एक बार फिर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं।

Tags:    

Similar News