Hardoi: सावन से पहले दो मंदिरों से चोरी हुए दस घंटे, कई कुंतल था वजन

Hardoi: माधवगंज कस्बे के दो मंदिरों के ताले तोड़कर चोरों ने एक कुंतल से अधिक वजन के 10 घंटे चोरी कर लिए। सुबह जब मंदिर की देख रेख करने वाले पुजारी मंदिर पहुंचे तब उन्हें जानकारी लगी।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-07-21 06:39 GMT

हरदोई में सावन से पहले दो मंदिरों से चोरी हुए दस घंटे (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन के सामने एक और जहां पुलिसिंग व्यवस्था को दुरुस्त करने की एक बड़ी चुनौती है वहीं जनपद में हो रही चोरियों को रोकना भी एक अहम चुनौती है। पुलिस अधीक्षक के कार्यभार ग्रहण करने के बाद से दो मंदिरों से 10 घंटे चोरी हो गए। मंदिर में चोरी की घटना से क्षेत्र के लोगों में आक्रोश है।

सावन से ठीक पहले मंदिर में हुई चोरी की घटना पुलिस की सक्रियता पर सवाल खड़े कर रही है। इससे पहले पुलिस अधीक्षक माधवगंज थाना अध्यक्ष की जांच के भी आदेश दे चुके हैं। पुलिस अधीक्षक की सख्ती के बाद भी हरदोई पुलिस अब तक अपने पुराने अंदाज से बाहर नहीं निकल पा रही है। जबकि हरदोई पुलिस अधीक्षक ने आते ही हरदोई पुलिस के अधिकारियों को कार्य में लापरवाही न बरतने के निर्देश जारी किए हैं।

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

हरदोई के माधवगंज कस्बे के दो मंदिरों के ताले तोड़कर चोरों ने एक कुंतल से अधिक वजन के 10 घंटे चोरी कर लिए। सुबह जब मंदिर की देख रेख करने वाले पुजारी मंदिर पहुंचे तब उन्हें इस बाबत जानकारी लगी जैसे ही यह जानकारी क्षेत्र में लोगों को लगती गई वैसे-वैसे लोगो की भीड़ मंदिर पर इकट्ठा हो गई। घटना की जानकारी लगते ही क्षेत्राधिकार बिलग्राम और पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे प्रकरण की जांच करना शुरू कर दी है। कस्बे के पटेल नगर में स्थित प्राचीन बूढ़े बाबा मंदिर की देखरेख करने वाले बुद्ध प्रकाश गुप्ता ने बताया कि शनिवार सुबह जब मंदिर खोलने के लिए गए तो मंदिर के गेट पर बंधा हुआ लगभग 51 किलो वजन का घंटा गायब मिला।

मामला संदिग्ध प्रतीत होने पर जब वह आगे बढ़े तो उन्होंने बताया कि मंदिर के गर्भ ग्रह में लगा 50 किलो वजन के 6 घंटे गायक थे। बूढ़े बाबा मंदिर की देखरेख करने वाले बुद्ध प्रकाश गुप्ता ने बताया कि इसी मंदिर के पास परिसर में एक हनुमान जी का मंदिर भी है जहां पर 15 किलो के 3 घंटे लगे थे जो कि गायब हो गए हैं। क्षेत्राधिकार बिलग्राम सुनील कुमार शर्मा और माधवगंज के प्रभारी निरीक्षक ध्रुव कुमार दोनों मंदिर का निरीक्षण किया और जल्द मामले में खुलासे की बात कही। क्षेत्राधिकार सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के बाद सीसीटीवी फुटेज को खंगाल गया है। घटना के खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच को भी मौके पर भेजा गया है जल्द ही चोरों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी।

Tags:    

Similar News