Hardoi News: एसपी नीरज जादौन के सामने जिले में यह हैं बड़ी चुनौतियां, समस्याओं का करना होगा हल

Hardoi News: पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन के सामने हरदोई में जो सबसे बड़ी चुनौतियां हैं उनमें से तेज गति से संचालित होने वाले वाहन। साथ ही अवैध धंधों पर लगाम लगाना होगा।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-07-15 08:46 GMT

एसपी नीरज जादौन (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई के नवांगतुक पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन के हरदोई जनपद में पदभार ग्रहण करने के साथ ही कई बड़ी चुनौतियां है। इन चुनौतियों से पुलिस अधीक्षक कैसे जनता को राहत दिलाते हैं। यह देखने वाली बात होगी की हरदोई में अवैध कार्य जमकर फलफूल रहे हैं। इन अवैध कार्यों पर पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन कैसे रोक लगाते हैं। हरदोई में कई अवैध कार्य जमकर हो रहे हैं या यह कहे कि यह अवैध कार्य पुलिस के संरक्षण में फल फूल रहे हैं। हरदोई में जाम की सबसे बड़ी समस्या है। इन सब समस्याओं से पुलिस अधीक्षक क्षेत्र की जनता को कब तक और कैसे राहत दिलाते हैं यह पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन के सामने सबसे बड़ी चुनौती होगी। हालांकि नए पुलिस अधीक्षक के आगमन होते ही लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस होमगार्ड मुस्तादी से चौराहों पर कार्य करते नजर आ रहे हैं। पुलिस अधीक्षक ने आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

अवैध शराब और सट्टा पर लगाना होगा अंकुश

पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन के सामने हरदोई में जो सबसे बड़ी चुनौतियां हैं उनमें से तेज गति से संचालित होने वाले वाहन। जिससे आए दिन हादसों में लोग अपनी जान गवां रहे हैं। इसके साथ ही लोगों की मौत का कारण बन रहे ओवरलोड वाहन और अवैध खनन पर अंकुश लगाना बड़ी चुनौतियों में से एक है। हरदोई में जुआ सट्टा भी जमकर हो रहा है। शहर से लेकर देहात कोतवाली सट्टा व जुए खेले जाते हैं। हालांकि हैरत की बात यह है कि क्षेत्र की जनता सब जानती है लेकिन पुलिस इस बारे में लगातार अनजान बनी रहती है। अब पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन के सामने शहर में हो रहें सट्टे पर पूर्णता रोक लगाना एक बड़ी चुनौती में से होगा। हरदोई जनपद के कई गांव कस्बे अवैध शराब के लिए प्रसिद्ध हैं। अवैध शराब पर अंकुश लगाना पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन के लिए एक चुनौती है।

जाम से निजात दिलाना बड़ी चुनौती

हरदोई शहर में लगने वाला जाम जिससे स्कूली बच्चों के साथ अन्य नागरिकों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस जाम से पुलिस अधीक्षक कैसे क्षेत्र के लोगों को निजात दिलाते हैं यह भी देखने वाली बात होगी। जनपद के लोगों का लगातार यातायात पुलिस व पुलिस पर आरोप रहता है कि उनका पुलिस द्वारा अनाधिकृत चालान किया जाता है जबकि शहर में कहीं भी पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। वहीं पुलिस और यातायात पुलिस लोगों के वाहनो पर नो पार्किंग का चालान कर देते हैं। कई बार ऐसा हुआ है की शहर के बड़े मेडिकल स्टोर पर लोग दवाई लेने के लिए पहुंचे कि तभी चौराहा पर तैनात पुलिस द्वारा उनका नो पार्किंग में वाहन खड़े होने का चालान कर दिया गया जबकि हरदोई शहर के किसी भी मार्ग पर पार्किंग की व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से की गई है। पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन से मांग है कि इस तरह के चलानो को ना किया जाए जब तक पार्किंग की व्यवस्था वाहनों के लिए ना अधिकृत हो। 

Tags:    

Similar News