Hardoi: चोरों की मुस्तैदी के आगे पुलिस पस्त, तीन घरों से लाखों का सामान उड़ा हुए रफूचक्कर

Hardoi: जनपद में चोरों का आतंक दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। इन सब के बीच पुलिस चोरों को पकड़ने के खुलासे भी कर रही है लेकिन फिर भी जनपद में चोरों का आतंक बरकरार है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-02-25 11:21 GMT

हरदोई में तीन घरों से लाखों की चोरी (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में एक बार फिर चोरों ने तीन घरों को अपना निशाना बनाया है। चोर यहां से लाखों का सामान व नगदी लेकर फरार हो गए हैं। चोरी की घटना से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। हरदोई जनपद में चोरों का आतंक दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। हालांकि इन सब के बीच पुलिस चोरों को पकड़ने के खुलासे भी कर रही है लेकिन फिर भी जनपद में चोरों का आतंक बरकरार है। शायद ही कोई ऐसा दिन जा रहा हो जिस दिन चोर जनपद में घटना को अंजाम न दे रहे हो।

शहर से लेकर क़स्बो व गाँवों तक चोरों ने बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है। जनपद में पुलिस अब तक कई बड़ी घटनाओं में खुलासा नहीं कर पाई है। पुलिस अधीक्षक लगातार तबादला एक्सप्रेस चलाकर निरीक्षक, उप निरीक्षक समेत आरक्षियों के तबादले कर रही हैं। पुलिस अधीक्षक ने कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए पुलिस लाइन से कई आरक्षियों के तबादले भी किए लेकिन फिर भी जनपद में चोरी की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है।

सोने, चाँदी व नगदी ले उड़े चोर, पुलिस पर खड़े हुए सवाल

चोरों ने इस बार उत्तर प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री के गृह क़स्बे मल्लाँवा कोतवाली क्षेत्र के तेंदुआ गाँव में चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया है।चोरों ने यहां रिटायर्ड इंजीनियर, रिटायर्ड अध्यापक और आइसक्रीम व्यापारी के घर पर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। चोरों ने रिटायर्ड इंजीनियर राम अवतार पुत्र हूलाराम जो कि अपने पुत्र मयंक के घर पर हरिद्वार गए हुए थे घर पर उनके ताला लगा हुआ था इसी का फायदा उठाते हुए चोरों ने घर में घुसकर कमरे में रखी अलमारी का लाकर तोड लाखों के आभूषण सहित नगदी और अन्य सामान को पार कर दिया। उसके बाद चोरों द्वारा रिटायर्ड अध्यापक रामचंद्र पुत्र रघुनाथ प्रसाद के घर पर छत से प्रवेश कर कमरे में रखी अलमारी और बक्से में रखे सोने चांदी के आभूषण जिसने झुमकी, झाला, हार, चार कंगन, मांग बिंदी, आठ अंगूठी,चांदी का सिक्का, दो सोने की चेन,एक जोड़ी पायल सहित अलमारी में रखे ₹40000 नगद और बच्चों की गुल्लक में जमा ₹800 तथा तथा कमरे में पैंट में रखे ₹5000 लेकर फरार हो गए।

घटना की जानकारी उस समय हुई जब रामचंद्र की पत्नी निर्मला देवी सोकर उठी तो देखा घर का सारा सामान बिखरा हुआ था जिसके बाद रामचंद्र द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। इसी क्षेत्र के आइसक्रीम व्यापारी नितेश पुत्र श्री कृष्ण के घर में भी कर छत से दाखिल हुए और कमरे में रखी अलमारी बक्से के ताले को तोड़ सोने की चेन, अंगूठी, पांच जोड़ी पायल सहित 10000 की नगदी पर हाथ साफ कर दिया। चोरों ने आइसक्रीम व्यापारी नितेश के चाचा राजबहादुर को कमरे में बंद कर दिया।राज बहादुर जब रात में उठे तो कमरा बाहर से बंद पाया जिस पर उनके द्वारा शोर मचाया गया। शोर सुन घर के लोग जागे तब लोगों को घटना के विषय में जानकारी हुई।

पीड़ितो द्वारा पुलिस को सूचना दी गई है। एक साथ तीन घरों में लाखों की हुई चोरी से पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस द्वारा तीनों घरों में जाकर घटना की छानबीन की। एक साथ तीन घरों में चोरी होने से क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त है। तीनों पीड़ितों द्वारा मल्लावां कोतवाली में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है। वहीं जनपद में एक बार फिर पुलिस की मुस्तैदी की पोल खुल गई है। पुलिस के अधिकारियों द्वारा रटा-रटाया जवाब दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News