Hardoi News: चोरों ने दो घरों को बनाया अपना निशाना, लाखों का चोरी

Hardoi News: चोरों ने इस बार भी पिहानी थाना क्षेत्र को अपना निशाना बनाया है। पिहानी चोरों की पहली पसंद बन चुका है। यहाँ आधा दर्जन से अधिक चोरी की घटनाए हो चुकी हैं।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-09-04 17:11 GMT

घर में हुई चोरी (Pic: Newstrack)

Hardoi News: पुलिस ने अंतर्जनपदीय चोरों के गैंग को गिरफ्तार कर अपने पीठ जरूर कुछ दिन पूर्व थपथपाई थी लेकिन चोरों ने पुलिस के सतर्कता की पोल मंगलवार-बुधवार की रात को एक बार फिर खोल दी है। चोरों ने दो घरों में ताले तोड़ लाखों रुपए के जेवरात व अन्य सामान को लेकर फरार हो गए। घटना से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है हालांकि पुलिस इस बार भी अपना रटा रटाया जवाब जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा की बात कह रही है।

लोगों में दहशत

हरदोई जनपद में लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाओं से क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है। आलम यह है कि प्रतिदिन किसी न किसी थाना क्षेत्र में चोर घटना को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस जनपद में चोरी की घटनाओं को रोकने में पूरी तरह से विफल साबित हो रही है। हरदोई पुलिस की कोबरा तीन, निगरानी दस्ता और पीआरबी 112 चोरी की घटनाओं को रोकने में पूरी तरह से असफल है। चौराहा पर लगने वाली पिकट रात्रि गश्त चोरों के आगे पूरा पुलिस सिस्टम फेल होता हुआ नजर आ रहा है। हाईटेक पुलिस चोरों की गिरफ्तारी में सबसे पिछड़ी हुई है।

पहले भी हो चुकी है कई चोरी की घटनाएँ

चोरों ने इस बार भी पिहानी थाना क्षेत्र को अपना निशाना बनाया है। पिहानी चोरों की पहली पसंद बन चुका है। यहाँ आधा दर्जन से अधिक चोरी की घटनाए हो चुकी हैं जिनमें कई चोरियों में अब तक खुलासा भी नहीं हुआ है। चोरों द्वारा पिहानी कस्बे के लोहानी में बीती देर रात चोरों ने फिर दस्तक दी। चोरों ने इस बार अतिक और उसके भाई लईक के घर को निशाना बनाया। अतीक अपने परिवार के साथ घर की छत पर सोया हुआ था तभी चोर घर में घुसे और अतिक के कमरे का कुंडा काटकर दरवाजा खोला और अलमारी में रखे पत्नी के जेवरात एक हार, झाला,हाथ फूल, टीका और ₹1500 नगद को लेकर फरार हो गए। वहीं चोरों ने अतीक के भाई लईक के मकान को भी निशाना बनाया।

बंद घर को बनाया निशाना

लईक अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहता है लईक का मकान बंद पड़ा है। चोरों ने इस मकान का ताला तोड़कर घटना को अंजाम दिया। घर में रखें सामान को लेकर चोर अपने साथ रफू चक्कर हो गए। पीड़ित अतीक ने बताया कि चोर जब उसके भाई के बंद पड़े मकान में घुसे तब अचानक आंख खुल गई। अतीक ने मोबाइल टॉर्च की रोशनी से जब छत से नीचे झांक कर देखा तो नीचे एक अज्ञात व्यक्ति खड़ा हुआ था।अतिक द्वारा उसे डंडा मार कर भगाया लेकिन दो अन्य चोर कमरे के अंदर मौजूद थे। अतिक के अनुसार चोरों ने उसकी दो बहनों और एक भाई के जेवर पर भी हाथ साफ किया है। फिलहाल पुलिस ने चोरी की इस घटना को लेकर अभियोग पंजीकृत कर लिया है और मामले में जल्द से जल्द खुलासे की बात कह रही है। हालांकि पिहानी पुलिस की सतर्कता और सुरक्षा को लेकर अब लोगों में संदेह उत्पन्न होने लगा है।

Tags:    

Similar News