Hardoi News: इत्र नगरी से लेकर हरदोई तक फैला गाँजा तस्करों का जाल, दो तस्कर गिरफ़्तार

Hardoi News: रेलवे गंज चौकी प्रभारी प्रिंस कुमार ने बताया कि गांजा लेकर हरदोई आए दोनों युवकों के पास से लगभग 4 किलो गांजा बरामद हुआ है। पकड़े गए दोनों युवकों में एक युवक का नाम गुफरान जबकि दूसरे का नाम जीशान है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-07-02 08:12 GMT
तस्करों के पास से चार किलो गांजा बरामद (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई शहर के मील कॉलोनी में अवैध गांजे की बिक्री की जानकारी रेलवे गंज चौकी पुलिस को कई दिनों से मिल रही थी। मील कॉलोनी पहले भी अराजकतत्वों का एक सुरक्षित अड्डा बना हुआ था। रेलवे गंज चौकी पुलिस की सख़्ती के चलते बीते कई महीनो से मील कॉलोनी में अराजकतत्वों पर लगाम लगाई गई। रेलवे गंज चौकी पुलिस क्षेत्र के साथ-साथ मील कॉलोनी पर विशेष निगाह बनाए हुए थी। पुलिस द्वारा लगातार अपने मुखबिरों को अराजकतत्वों पर निगाह बनाए रखनें को कहा गया था। रेलवे गंज चौकी प्रभारी प्रिंस कुमार स्वयं कई बार मील कॉलोनी क्षेत्र में भ्रमण करते दिख जाते थे।

इसी क्रम में रेलवे गंज चौकी पुलिस को सोमवार की शाम एक बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने मुखबिर द्वारा रेलवे गंज चौकी प्रभारी प्रिंस कुमार को भारी मात्रा में गाँजे की डिलीवरी होने की बात बताई। पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर यकीन करते हुए गांजा तस्करों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और जैसे ही मुखबिर द्वारा बताए गए पहचान के दो युवक रेलवे गंज चौकी पुलिस की रडार में आए, उन्हें पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। रेलवे गंज चौकी प्रभारी द्वारा युवकों से पूछताछ की गई जिसमें युवक पुलिस को कोई सही जानकारी नहीं दे सके। शक होने पर उनकी तलाशी ली गई जिसमें रेलवे गंज चौकी पुलिस को भारी मात्रा में उनके बैग से गांजा बरामद हुआ।

कन्नौज से जुड़े है गाँजा तस्करों के तार

रेलवे गंज चौकी प्रभारी प्रिंस कुमार लगातार क्षेत्र में अवैध कार्य व अराजकतत्वों पर लगाम लगाने का कार्य कर रहे हैं। प्रिंस कुमार द्वारा कई अवैध कार्यों पर पूरी तरह से क्षेत्र में लगाम लगाई गई है। प्रिंस कुमार द्वारा मील कॉलोनी में पकड़े गए दोनों युवकों से जब मील कॉलोनी में पकड़े जाने के बाद तलाशी ली तो उनके बैग से भारी मात्रा में गांजा बरामद हुआ। पुलिस पूछताछ में दोनों युवकों ने बताया कि वह कन्नौज के रहने वाले हैं दोनों युवक रिश्ते में सगे भाई हैं और यहां गाँजे की डिलीवरी देने के लिए आए थे। प्रिंस कुमार द्वारा कन्नौज से गांजा लेकर हरदोई के मील कॉलोनी में बेचने आए युवकों को हिरासत में लेकर रेलवे गंज चौकी ले आई।

रेलवे गंज चौकी प्रभारी प्रिंस कुमार ने बताया कि गांजा लेकर हरदोई आए दोनों युवकों के पास से लगभग 4 किलो गांजा बरामद हुआ है। पकड़े गए दोनों युवकों में एक युवक का नाम गुफरान जबकि दूसरे का नाम जीशान है। दोनों युवक कन्नौज जनपद के रहने वाले हैं। कन्नौज से इन्हें हरदोई के मील कॉलोनी में गांजा देकर एक युवक द्वारा भेजा गया था। काफी लंबे समय से यह इस कार्य में संलिप्त थे। प्रिंस कुमार ने बताया कि पूछताछ में बताया कि हरदोई में किसको गंज देने आए इसके विषय में जानकारी नहीं है। यह बताया कि एक युवक इनसे मिलने आएगा जिसे इन्हें गांजे का यह पैकेट देना था। प्रिंस कुमार ने बताया कि पकड़े गए दोनों युवकों पर एनडीपीएस के साथ भारतीय न्याय संहिता के तहत अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है। मामले में छानबीन भी की जा रही है। रेलवे गंज चौकी प्रभारी ने कहा कि प्रयास है कि हरदोई में गांजे के चल रहे सिंडिकेट पर कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News