Hardoi News: एक पद पर निर्वाचित हुए दो सदस्य, नवीन गल्ला मंडी में अब नहीं होगा पुनः मतदान, दोनों प्रत्याशियों को दिये गए प्रमाण पत्र

Hardoi News: बुधवार को मंडी चुनाव कमेटी द्वारा नवीन गल्ला मंडी के अध्यक्ष श्यामा कुमार टीटू की मौजूदगी में दोनों ही प्रत्याशियों को महामंत्री पद पर निर्वाचित किया गया, नवीन गल्ला मंडी में यह पहली बार हुआ है जब एक पद पर दो प्रत्याशी निर्वाचित हुए हैं।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2023-10-04 12:47 GMT

Hardoi News: नवीन गल्ला मंडी का चुनाव लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। नवीन गल्ला मंडी का मतदान 30 सितंबर को होना था, उससे पूर्व मंडी चुनाव कमेटी के अध्यक्ष के साथ हुए विवाद के बाद चुनाव प्रक्रिया आगे को बढ़ा दी गई थी, लेकिन इसके बाद मामला शांत हुआ और अपने पूर्व से दिनांक को नवीन गल्ला मंडी में मतदान संपन्न कराया गया। 30 सितंबर को हुए मतदान में महामंत्री पद को लेकर दो प्रत्याशियों में विवाद हो गया था इसके बाद निर्णय को यथावत कर दिया गया था और निर्णय लेने का अधिकार हरदोई के पूर्व राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल को दे दिया गया था।

पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल द्वारा काफी सुझाव व प्रस्ताव दोनों प्रत्याशियों के समक्ष रखे लेकिन दोनों प्रत्याशी किसी भी बात पर मानने को राजी नहीं हुए जिसके बाद नरेश अग्रवाल द्वारा पुनः मतदान करने के निर्देश नवीन गल्ला मंडी चुनाव कमेटी के अध्यक्ष मन्नीलाल शाह को दिया। मन्नीलाल शाह द्वारा 2 अक्टूबर को नवीन गल्ला मंडी में 8 अक्टूबर को पुनः महामंत्री पद पर मतदान की घोषणा की। चुनाव कमेटी के अध्यक्ष ने घंटा बजाकर सभी व्यापारियों को भी इस बाबत अवगत कराया।

नरेश अग्रवाल ने रखा था प्रस्ताव

नवीन गल्ला मंडी में लगातार उथल-पुथल मची हुई है। महामंत्री पद को लेकर दोनों प्रत्याशियों की रुचि इतनी है कि अब वह एक पद पर दो प्रत्याशियों को निर्वाचित होने पर भी राजी है। नरेश अग्रवाल द्वारा यह प्रस्ताव रखा गया था जिस पर दोनों प्रत्याशी राजी हो गए। इसके बाद बुधवार को मंडी चुनाव कमेटी द्वारा नवीन गल्ला मंडी के अध्यक्ष श्यामा कुमार टीटू की मौजूदगी में दोनों ही प्रत्याशियों को महामंत्री पद पर निर्वाचित किया गया, नवीन गल्ला मंडी में यह पहली बार हुआ है जब एक पद पर दो प्रत्याशी निर्वाचित हुए हैं।

Tags:    

Similar News