Hardoi News: हिंदू युवतियों से मिलने पहुँचे मुस्लिम युवकों की भीड़ ने की पिटाई, आधा गंजा व मूंछ कटवाई

Hardoi News: पुलिस पूछताछ में युवकों ने अपना नाम अयान पुत्र रईस साहिल पुत्र सरफुद्दीन निवासी ग्राम याकूतगंज थाना कमालगंज जनपद फर्रुखाबाद बताया।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-07-02 05:42 GMT

दो युवकों की पिटाई की गई (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई के पाली थाना क्षेत्र में हिंदू मुस्लिम के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। हरदोई के पाली में दो हिंदू युवकों की मुस्लिम समुदाय के युवकों द्वारा गोली मारकर की गई हत्या के बाद एक नया मामला सामने आया है। जहां दो मुस्लिम युवकों को हिंदू युवतियों से प्रेम प्रसंग में मिलने मंदिर गए युवकों को हिंदू समाज के लोगों ने शक होने पर पकड़ लिया। इसके बाद नाराज हिंदू समुदाय के लोगों ने मुस्लिम समुदाय के दोनों युवाओं की जमकर पिटाई कर दी। हिंदू समाज के कुछ लोगों द्वारा मुस्लिम समुदाय के युवकों के सर को भी बीच से मुंडवा दिया। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मुस्लिम समुदाय के दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया है और पूरे मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस के मुताबिक मामले की छानबीन की जा रही है जो भी तथ्य निकलकर सामने आएंगे उसके अनुसार आगे की आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।

फर्रुखाबाद से मिलने आये थे दो युवक

पाली कस्बे के एक मंदिर में हिंदू प्रेमिका से मिलने आए मुस्लिम युवक और उसके दोस्त को शक होने पर हिंदू समाज के लोगों ने घेर लिया। हिंदू समाज के लोगो ने मंदिर में मिलने से आक्रोशित होकर पहले तो जमकर दोनों मुस्लिम समाज के युवकों की पिटाई की। इसके बाद कुछ लोग दोनों युवकों को नाई के पास ले गए, जहाँ दोनों युवकों का आधा सिर और आधी मुछे मुंडवा दी। फिलहाल दोनों मुस्लिम युवक पुलिस हिरासत में है। पुलिस पूछताछ में युवकों ने अपना नाम अयान पुत्र रईस साहिल पुत्र सरफुद्दीन निवासी ग्राम याकूतगंज थाना कमालगंज जनपद फर्रुखाबाद बताया।

पुलिस पूछताछ में अयान ने बताया कि पाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली हिंदू समाज की युवती से उसका एक महीने से प्रेम प्रसंग चल रहा था। उसकी प्रेमिका की बहन का विवाह उसके ही गांव में हुआ था, जहां उन दोनों की मुलाकात हुई थी और वहीं से उन दोनों के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हुआ था। अयान फर्रुखाबाद से अपने दोस्त के साथ अपनी प्रेमिका से मिलने आया था। अयान ने बताया कि उसकी प्रेमिका के साथ उसकी एक सहेली भी थी। पुलिस पूछताछ में अयान ने बताया कि वह सिलाई का काम करता है और उसका दोस्त साहिल ट्रक का हेल्पर है। फिलहाल पूरे इस पूरे मामले में पुलिस छानबीन कर रही है और आवश्यक विधिक कार्रवाई करने की बात कह रही है।

Tags:    

Similar News