Hardoi News: 15 घंटे बाद अप मार्ग पर निकली वंदे भारत, यात्रियों ने ली राहत की सांस

Hardoi News: डीआरएम राजकुमार सिंह ने खड़े होकर ओएचई लाइन को शुरू कराया। शाम 6:00 बजे के बाद ओएचई के कार्य को पूर्ण कराने के बाद अपनी विशेष ट्रेन से मुरादाबाद रवाना हुए।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-09-12 13:12 IST

वंदे भारत (Pic: Social Media)

Hardoi News: उमरताली दलेलनगर के मध्य टूटी ओएचई लाइन के चलते 15 घंटे 20 मिनट तक लखनऊ हरदोई रेलखंड ठप रहा। बुधवार सुबह 3:00 बजे से लेकर शाम 6:20 तक लखनऊ हरदोई रेल मार्ग प्रभावित रहा। ट्रेनों को मार्ग परिवर्तन के साथ संचालित किया गया। हरदोई आने वाली दो जोड़ी ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया जबकि दो ट्रेनों को अपने निर्धारित समय से विलंब से चलाया गया। लखनऊ से हरदोई आ रही दो ट्रेनों के मार्ग भी परिवर्तन किए गए। ओएचई वायर टूटने की घटना की जानकारी लगने के बाद लगभग दोपहर 12:30 बजे डीआरएम राजकुमार सिंह भी ओएचई को जोड़े जाने के चल रहे कार्यों का निरीक्षण करने पहुंच गए।

डीआरम ने संभाला मोर्चा

डीआरएम राजकुमार सिंह ने खड़े होकर ओएचई लाइन को शुरू कराया। डीआरएम राजकुमार सिंह बारिश में भी रेलवे ट्रैक पर खड़े रहे और कार्य का निरीक्षण करते रहे। लगभग 6 घंटे तक रेलवे ट्रैक पर ही खड़े रहे। शाम 6:00 बजे के बाद ओएचई के कार्य को पूर्ण कराने के बाद अपनी विशेष ट्रेन से मुरादाबाद की ओर रवाना हुए। ओएचई लाइन के जोड़ने के बाद शुरू हुए लखनऊ हरदोई रेल खंड पर अपने निर्धारित समय से दोपहर के 2:45 मिनट से 2 घंटे की देरी से लखनऊ से मेरठ की ओर रवाना की गई।ओएचई टूटने के 15 घंटे 20 मिनट बाद पहली ट्रेन रवाना हुई है। इसके साथ ही लखनऊ से हरदोई आने वाली अन्य कई ट्रेन भी प्रभावित हुई व ओएचई वायर के दुरुस्त होने के बाद बहाल हुए लखनऊ हरदोई रेल मार्ग पर रेल यात्रियों ने राहत की सांस ली है।

हरदोई आने वाली इन ट्रेनों पर पड़ा असर

15 घंटे 20 मिनट तक लखनऊ हरदोई रेल मार्ग के बाधित रहने से लखनऊ से चलकर मेरठ जाने वाली 22453 राज्य रानी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय शाम के 4:01 मिनट से 4 घंटा 2 मिनट की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुंची, धनबाद से चलकर फिरोजपुर जाने वाली 13307 गंगा सतलुज एक्सप्रेस हरदोई में अपने निर्धारित समय शाम के 5:27 मिनट से 4 घंटा 7 मिनट की देरी से पहुँची।

बनारस से चलकर देहरादून जाने वाली 15119 जनता एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय शाम के 6:16 मिनट से 1 घंटा 33 मिनट की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुँची, हावड़ा से चलकर अमृतसर जाने वाली 13005 पंजाब मेल अपने निर्धारित समय शाम 5:39 मिनट से 3 घंटा 18 मिनट की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुँची।

हावड़ा से चलकर योग नगरी ऋषिकेश जाने वाली 13009 दून एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय रात 7:54 मिनट से 2 घंटा 49 मिनट की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुँची। ट्रेनों के घंटों की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुंचने से प्लेटफार्म पर यात्रियों की भीड़ नजर आई। ट्रेन के घंटों के विलंब से संचालित होने पर यात्रियों को असुविधा का भी सामना करना पड़ा।

Tags:    

Similar News