तहरीर देने वाले पीड़ितां को थानों से मिलेगा टोकन, निस्तारण को डेडलाइन निर्धारित

Hardoi News: जनपद के प्रत्येक थाने में जनसुनवाई के लिए जनसुनवाई अधिकारी नियुक्त कर दियें गए हैं और आदेशित किया गया है कि शिकायतकर्ता की शिकायत का निस्तारण सात दिवस में करें।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-07-18 12:13 GMT

तहरीर देने वाले पीड़ितां को थानों से मिलेगा टोकन (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: पुलिस अधीक्षक हरदोई द्वारा जनसुनवाई को और बेहतर बनाने के लिये जनपद के समस्त थानों एवं पुलिस कार्यालय में टोकन रिसीवंग प्रणाली का शुभारंभ किया गया है। जिसमें थानों पर पहुंचने वाले शिकायतकर्ताओं को अपना शिकायती प्रार्थना पत्र प्रस्तुत करने पर संबंधित थानों से नीले रंग की रिसीविंग दी जाएगी।

जनपद के समस्त थाना प्रभारियों को शिकायतकर्ता की शिकायत के निस्तारण को सात दिवस का समय निर्धारित किया गया है और यदि थाने पर शिकायतकर्ता की समस्या का निस्तारण 07 दिवस के अन्दर नही हो पाता है तो शिकायतकर्ता किसी भी कार्य दिवस में प्रातः 10.00 बजे से दोपहर 2.00 बजे के मध्य पुलिस अधीक्षक कार्यालय में उपस्थित होकर पुलिस अधीक्षक हरदोई के समक्ष अपनी समस्या रख सकते हैं। शिकायतकर्ता को पुलिस कार्यालय से शिकायती प्रार्थना पत्र के संबंध में गुलाबी रंग की रिसीविंग दी जाएगी।

जनसुनवाई अधिकारी हुए नियुक्त

जनपद के प्रत्येक थाने में जनसुनवाई के लिए जनसुनवाई अधिकारी नियुक्त कर दियें गए हैं और आदेशित किया गया है कि शिकायतकर्ता की शिकायत का निस्तारण सात दिवस में करें। चूंकि जनपद हरदोई का भौगोलिक क्षेत्र काफी बडा है अतः जनपदवासियों से अनुरोध है कि सर्वप्रथम वह अपनी शिकायत को लेकर सम्बंधित थाने पर जाए और यदि थाने पर उनकी सुनवाई न हो रही हो या रिसीविंग नहीं दी जा रही है तो शिकायतकर्ता मोबाइल नम्बर 9454401738, जनशिकायत प्रकोष्ठ के मोबाइल नम्बर 9956455415 एंव लैंडलाइन नम्बर 05852-234066 पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं एवं पुलिस अधीक्षक जनपद हरदोई से शिकायतकर्ता किसी भी कार्य दिवस में समय 10 बजे से दोपहर 2 बजे मिल सकते है।

Tags:    

Similar News