Hardoi: संविलियन विद्यालय में छात्र-छात्राओं के झाड़ू लगाने का वीडियो वायरल, क्या होगी कार्यवाही

Hardoi: जनपद के अदनिया अरवल में पीएम श्री विद्यालय में संविलियन विद्यालय में छात्र-छात्राओं से झाड़ू लगवाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-08-04 10:53 GMT

संविलियन विद्यालय में छात्र-छात्राओं के झाड़ू लगाने का वीडियो वायरल (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों के सोशल मीडिया पर कार्य करने के वीडियो पहले भी कई बार खूब वायरल हुए हैं जिसके बाद एक बार फिर सोशल मीडिया पर बच्चों के स्कूल खोलने से लेकर और साफ सफाई करने तक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में एक बार फिर शिक्षा विभाग के अधिकारियों की पोल खुलती हुई नजर आ रही है जिस विद्यालय का वीडियो वायरल हो रहा है वहां बाढ़ के कारण जल भराव हो गया था और बाउंड्री वॉल टूट गई थी जिसके चलते शिक्षक भी समय से स्कूल नहीं पहुंच रहे हैं।

सुबह जिन हाथों में कलम होनी चाहिए उन हाथों में सुबह पोछा और झाड़ू देखने को मिल रही है और यह सब कार्य जिम्मेदारों की नाक के नीचे होता है लेकिन कोई भी इस बाबत ध्यान नहीं दे रहा है। सोशल मीडिया पर इस तरह के वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी कार्रवाई करने की तो बात कहते हैं लेकिन कार्यवाही ठंडे बस्ते में चली जाती है और प्राथमिक स्कूलों में बच्चे शिक्षकों की मनमानी का शिकार होते रहते हैं।

समय से नहीं पहुँचे शिक्षक

हरदोई जनपद के अदनिया अरवल में पीएम श्री विद्यालय में संविलियन विद्यालय में छात्र-छात्राओं से झाड़ू लगवाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में स्कूल की छात्र-छात्राएं स्कूल में भारी बेंच को हटाकर झाड़ू लगाते हुए नजर आ रही है साथ ही कुछ बच्चे स्कूल में वाइपर से पानी को साफ करते भी दिख रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में स्कूल पहुंचने वाले छात्र-छात्राएं ताला खोलकर कमरे में पहुँचते भी नजर आ रहे हैं। ऐसे में इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि इस स्कूल में पढ़ने वाले शिक्षक समय से स्कूल पहुँचते होंगे।बताया गया कि स्कूल में मिड डे मिल भी नहीं बन रहा है।

ऐसे में शिक्षा विभाग शासन की मंशा पर किस तरह से पलीता लगाने में जुटा हुआ है यह साफ समझ जा सकता है। हरपालपुर विकासखंड के सिविलियन विद्यालय अंदनिया अरवल में सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद जानकारी मिली कि इस विद्यालय में शिक्षकों के पहुंचने का समय 8 बजे निर्धारित है लेकिन 8ः30 से 9 बजे तक शिक्षक विद्यालय नहीं पहुंचते हैं जबकि प्रधानाध्यापक 8ः45 बजे तक नहीं पहुंचे थे। इस विद्यालय में पंजीकृत 183 छात्र-छात्राओं में 8ः30 बजे तक 28 छात्र छात्राएं मौजूद थे जबकि उच्च प्राथमिक में 104 पंजीकृत छात्र छात्राओं में सिर्फ 22 छात्र छात्राएं पहुँची थी।

Tags:    

Similar News