Hardoi News: सड़क निर्माण नहीं होने से ग्रामीण परेशान, शासन में लंबित है प्रस्ताव

Hardoi News: हरदोई के शाहाबाद विकासखंड के पाली मार्ग के बेझा चौराहे से निकली सड़क जो पछोहा के अनंगपुर तक जाती है। इस मार्ग पर दर्जनों गांव हैं। इस मार्ग की लंबाई 15 किलोमीटर है यह मार्ग काफी लंबे समय से जर्जर हालत में पड़ा हुआ है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-01-11 09:08 GMT

सड़क में गड्ढे ही गड्ढे (Newstrack)

Hardoi News: हरदोई जनपद में जहां एक ओर सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है, तो वहीं अभी भी कुछ मार्ग अपनी बदहाली के आंसू बहा रहे हैं। जनपद के जनप्रतिनिधि लगातार अपने-अपने क्षेत्र में कराये जा रहे विकास कार्य को जनता के समक्ष रख रहे हैं, साथ ही अपने-अपने क्षेत्र में जमकर विकास कार्य भी कर रहे हैं। लेकिन, फिर भी कुछ जनप्रतिनिधियों के क्षेत्र की सड़के बदहाल हैं। इन जर्जर सड़कों से प्रतिदिन सैकड़ो की संख्या में राहगीर गुजरते हैं। सड़क के जर्जर होने से आए दिन कोई ना कोई राहगीर गिर के घायल भी हो जाते हैं। सबसे ज्यादा समस्या गर्भवती महिलाओं को होती है मार्ग के जर्जर होने से गर्भवती महिलाओं को अस्पताल जाने के लिए काफी समस्या का सामना करना पड़ता है।

बारिश में मार्ग और भी खराब हालत में हो जाता है। ग्रामीणों द्वारा कई बार जिला प्रशासन से मार्ग को बनाने की मांग की गई है जिस पर जिला प्रशासन द्वारा ग्रामीणों को बताया गया कि मार्ग का प्रस्ताव बनाकर भेजा जा चुका है शासन स्तर से स्वीकृति लंबित है।

49 करोड़ का है प्रस्ताव

हरदोई के शाहाबाद विकासखंड के पाली मार्ग के बेझा चौराहे से निकली सड़क जो पछोहा के अनंगपुर तक जाती है। इस मार्ग पर दर्जनों गांव हैं। इस मार्ग की लंबाई 15 किलोमीटर है यह मार्ग काफी लंबे समय से जर्जर हालत में पड़ा हुआ है। इस मार्ग के निर्माण व चौड़ीकरण का कार्य अब तक नहीं हो पाया है। मार्ग का निर्माण न होने से ग्रामीणों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अनंगपुर वासितनगर मार्ग का निर्माण दो दशक पहले हुआ था जिसके बाद से अब तक इसका निर्माण नहीं हुआ है। वर्तमान में इस मार्ग की चौड़ाई तीन से साढ़े तीन मीटर तक है। पीडब्ल्यूडी द्वारा इस मार्ग को बनवाने के लिए वर्ष 2023 में एक प्रस्ताव बनाकर शासन को स्वीकृति के लिए भेजा था जिसमें पीडब्ल्यूडी द्वारा मार्ग के निर्माण व चौड़ीकरण को लेकर 49 करोड रुपए खर्च होने का अनुमान जताया था।

पीडब्ल्यूडी द्वारा भेजे गए प्रस्ताव में शासन को अवगत कराया गया था कि इस मार्ग को 3 से 7 मीटर चौड़ा किए जाने की योजना है। 2023 से शासन में लंबित पड़े सड़क निर्माण के प्रस्ताव को अब तक हरी झंडी नहीं मिल पाई है। जिसके चलते लोगों में काफी निराशा है। लोगों की जनप्रतिनिधियों से मांग है कि जल्द से जल्द इस मार्ग के निर्माण को शासन से स्वीकृति दिलाकर कार्य शुरू कराया जाए जिससे कि दर्जनों गांव के लोगों को राहत मिल सके। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सुमंत कुमार ने बताया कि सड़क के निर्माण का प्रस्ताव लंबित है। जल्द से जल्द स्वीकृति दिलाने को लेकर प्रयास किया जा रहे हैं।

Tags:    

Similar News