Hardoi News: गर्रा का जलस्तर हुआ कम तो ट्रेनों की बढ़ी गति, यात्रियों को मिली राहत

Hardoi News: हरदोई रेलवे स्टेशन पर आने वाली दर्जनों ट्रेन अपने निर्धारित समय से घंटों की देरी से हरदोई पहुंच रही थीं। गर्रा का जलस्तर कम होने से ट्रेन जल्दी पहुंचने लगी है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-07-15 10:39 GMT

Hardoi News (Pic: Social Media)

Hardoi News: शाहजहांपुर में गर्रा और खनौत नदी का जलस्तर कम होने से एक ओर जहां लोगों ने राहत के सांस ली है वहीं रेल प्रशासन को भी जलस्तर कम होने से बड़ी राहत मिली है। गर्रा का जलस्तर कम होने से ट्रेनों के पहिया वापस सुचारू रूप से चलने लगे हैं जिससे रेल यात्रियों को बड़ी राहत मिली है। बीते कई दिनों से बरेली रोजा के बीच नदियों का जलस्तर बढ़ने से ट्रेनों के पहियों पर ब्रेक लग गए थे। ट्रेनों को रेल अधिकारियों के निर्देश पर गति प्रतिबंध के साथ संचालित किया जा रहा था जिसका असर हरदोई रेलवे स्टेशन पर देखने को मिल रहा था। हरदोई रेलवे स्टेशन पर आने वाली दर्जनों ट्रेन अपने निर्धारित समय से घंटों की देरी से हरदोई पहुंच रहीं थी जबकि हरदोई से शाहजहांपुर जाने वाली ट्रेन हरदोई तक अपने निर्धारित समय से पहुंच रहे थी। और शाहजहांपुर पहुंचते-पहुंचते यह ट्रेन काफी विलंब से चल चलने लग रही थी। मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद राजकुमार सिंह ने भी नदियों में बढ़े जलस्तर को लेकर निरीक्षण किया था साथ ही संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए थे।

इन ट्रेनों पर पड़ा था सबसे ज़्यादा असर

पीलीभीत में आई बाढ़ के चलते रेल ट्रैक पर पानी भर जाने से त्रिवेणी एक्सप्रेस निरस्त हो गई थी। जिसे अब रेल प्रशासन ने बहाल कर चुका है। वहीं हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाली लखनऊ मेल अपने निर्धारित समय से 7 मिनट की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पहुँची। यह ट्रेन बीते कुछ दिनों से 3 घंटे की देरी से हरदोई पहुंच रही थी। पद्मावत एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 11 मिनट की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पहुँची। यह ट्रेन भी लगभग 3 से 4 घंटे की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंच रही थी। बाघ एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 10 मिनट की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंची। यह ट्रेन 2 से 3 घंटे की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंच रही थी। जनता एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 10 मिनट की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पहुँची। यह ट्रेन लगभग 3 घंटे की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंच रहे थी।

इन ट्रेनों पर भी पड़ा असर

दून एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 31 मिनट की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंची है। यह ट्रेन लगभग 4 घंटे की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंच रही थी। चंडीगढ़ एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 29 मिनट की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पहुँची जबकि कुछ दिन पूर्व यह ट्रेन बाढ़ के चलते लगभग 3 घंटे की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुंच रही थी। इसके साथ ही सहारनपुर एक्सप्रेस, पंजाब मेल अब अपने निर्धारित समय से संचालित हो रही हैं। बरेली रोजा के बीच पड़ने वाली नदियों पर बने रेलवे के पुल पर खतरे के निशान के ऊपर जल प्रवाह हो रहा था। जिसको देखते हुए रेल प्रशासन ने ट्रेनों के पहियों की गति पर ब्रेक लगा दिया था। अब गति पर ब्रेक हट गया है जिसका लाभ अब हरदोई के रेल यात्रियों को मिल रहा है।

Tags:    

Similar News