Hardoi News: चली खबर तो जागा शासन, फ्रैक्चर ट्रैक से ट्रेनें निकालने का मामला

Hardoi News: न्यूज़ ट्रैक की खबर का संज्ञान लेकर हरदोई के सांसद जयप्रकाश रावत ने मंडल रेल प्रबंधक को मामले की जांच कर 7 दिन के अंदर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-09-16 17:22 IST

Hardoi News ( Pic- Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में न्यूज़ ट्रैक की खबर का एक बार फिर असर हुआ है। न्यूज़ ट्रैक की खबर का संज्ञान लेकर हरदोई के सांसद जयप्रकाश रावत ने मंडल रेल प्रबंधक को मामले की जांच कर 7 दिन के अंदर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। न्यूज़ ट्रैक ने फ्रैक्चर रेल ट्रैक से दो ट्रेनों को निकाले जाने की खबर को प्रमुखता से चलाया था जिसका संज्ञान अब सांसद जयप्रकाश रावत ने लिया है। 14 सितंबर की शाम को प्लेटफार्म नंबर 4 के पास से रेल ट्रैक में फ्रैक्चर की सूचना प्राप्त हुई थी।

सूचना पर पहुंचे रेल अधिकारियों ने रेल यात्रियों की जान को जोखिम में डालकर फैक्चर रेल लाइन से दो ट्रेनों को गुजार दिया। रेल अधिकारियों की बड़ी लापरवाही से हादसा घटित हो सकता था। हालांकि इस बाबत मंडल के अधिकारी हरदोई रेल अधिकारियों के बचाव में नजर आए। मंडल के रेल अधिकारियों ने कहा कि ट्रैक की मरम्मत और सुरक्षा सुनिश्चित करने के बाद ट्रेनों का परिचालन सामान्य रूप से शुरू कर दिया गया जिम्मेदारों का यह बयान हरदोई के अधिकारियों को बचाने के लिए था।

सात दिन में माँगा जवाब

सांसद जयप्रकाश रावत ने मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद को एक पत्र सौंप कर 14 सितंबर 2024 को रेल विभाग के कर्मचारियों द्वारा फैक्चर ट्रैक पर ट्रेनों को गुजारने के मामले को गंभीर माना है। सांसद जयप्रकाश रावत ने मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद राजकुमार सिंह को पत्र भेजकर कहां की रेल अधिकारियों की लापरवाही से एक अप्रिय बड़ी घटना घटित हो सकती थी। सांसद ने पत्र में कहा की ट्रैक पर फैक्चर का पता लगाने वाले अधिकारी द्वारा ट्रैफिक को रोका जाता है।

सांसद जयप्रकाश रावत ने प्रकरण को गंभीर मानते हुए पत्र में कहा कि स्थिति विपरीत होने पर प्रतिकूल परिस्थितियों बनने की आशंका थी। प्रकरण को प्राथमिकता से लेते हुए स्पष्ट जांच और कार्रवाई सुनिश्चित कर आख्या सात दिवस के अंदर कार्यालय को प्रेषित की जाए। सांसद जयप्रकाश रावत ने कहा कि देश की जनता के साथ किसी भी तरह के जोखिम को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा यदि फैक्चर ट्रैक से रेल अधिकारियों ने ट्रेन को गुजारा है तो इसमें संबंधित अधिकारी के विरुद्ध कार्यवाही सुनिश्चित कराई जाएगी।

Tags:    

Similar News