Hardoi News: मास कम्युनिकेशन एवं रेडियो विषय पर कार्यशाला, रेडियो जागो स्टुडियो पर हुआ आयोजन

Hardoi News: मास कम्युनिकेशन एवं रेडियो विषय पर कार्यशाला नेहरू डिग्री कॉलेज और रेडियो जागो 90.4 एफएम कम्युनिटी रेडियो के संयुक्त तत्वधान में रेडियो जागो स्टुडियो पर आयोजित की गई।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-09-09 12:44 GMT

मांस कम्युनिकेशन एवं रेडियो विषय पर कार्यशाला, रेडियो जागो स्टुडियो पर हुआ आयोजन: Photo- Newstrack

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के जनपद हरदोई में मास कम्युनिकेशन एवं रेडियो विषय पर कार्यशाला नेहरू डिग्री कॉलेज और रेडियो जागो 90.4 एफएम कम्युनिटी रेडियो के संयुक्त तत्वधान में रेडियो जागो स्टुडियो पर आयोजित की गई। इसका उद्घाटन हरदोई की मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी ने संयोजक नेहरू कॉलेज के प्राचार्य के के सिंह आयोजक अभय शंकर गौड़ ,आकाशवाणी के पूर्व निदेशक डा महेन्द्र पाठक व वरिष्ठ पत्रकार नवल कान्त सिन्हा ने दीप प्रज्वलित कर किया।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने कहा आज युवकों में उनके विचारों को गति देने और करियर में नए-नए अवसर तलाशने के लिए इस तरीके की कार्यशाला करना बहुत सराहनीय कदम है। उन्होंने मास कम्युनिकेशन को जागरूकता से जोड़ते हुए कहा कि आज पर्यावरण के क्षेत्र में सभी को विशेष तौर पर नौजवानों को आगे आना चाहिए क्योंकि जलवायु परिवर्तन से सभी लोग परेशान हैं। उन्होंने रेडियो जागो के अध्यक्ष अभय शंकर गौड़ की प्रशंशा करते हुए कहा कि रेडियो जागो के एक कार्यक्रम में मैंने सुझाव दिया था उसके फल स्वरुप रेडियो जागो द्वारा हरदोई की नीलम नदी को पुनर्जीवित करने के लिए लोगों को जिस तरीके से संगीत, विचारों से जोड़ा गया। इससे पर्यावरण के प्रति लोगों में सकारात्मकता पैदा हुई और जिला प्रशासन ने नीलम नदी की खुदाई के कार्य को शुरू किया।

रेडियो जागो द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में किए जा रहे हैं जागरूकता के प्रयासों की सराहना की

यह मास कम्युनिकेशान का एक उदाहरण है। उन्होंने हरदोई के रेडियो जागो द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में किए जा रहे हैं जागरूकता के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि देश व समाज को जागरूक करने के लिए आज इस तरीके की कार्यशालाएं समय की आवश्यकता बन गई है । इस कार्यशाला में अकाशवाणी और दूरदर्शन के पूर्व निदेशक डॉ महेंद्र पाठक और वरिष्ठ पत्रकार नवल कांत सिन्हा ने मांस कम्युनिकेशन, रेडियो, प्रिंट और सोशल मीडिया के बारे में व्याख्यान दिया ।

इस कार्यशाला के संयोजक नेहरू महाविद्यालय के प्राचार्य के के सिंह और आर्य कन्या महा विद्यालय, राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य तथा 100 से अधिक बालक और बालिकाएं तीन दिवसीय कार्यशाला में प्रतिभा कर रहे हैं। संचालन प्रोफेसर दीपक राय ने किया।

इस अवसर पर पूर्व प्राचार्य प्रोफेसर बी,डी. शुक्ला, प्रो नरेश चंद्र शुक्ला, प्रोफेसर अखिलेश बाजपेई, डॉ अजीत आनंद मणि त्रिपाठी, डॉ नमिता त्रिपाठी डॉ स्मृति सिंह, डॉक्टर सुरेश कुमार, आमिर किरमानी सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News