Hardoi: राजनीतिक माहौल हुआ गर्म, योगी आदित्यनाथ व अखिलेश यादव करेंगे जनसभाएं

Hardoi: हरदोई का चुनाव काफी महत्वपूर्ण माना जाता है यहां समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-05-02 11:30 GMT

हरदोई में योगी आदित्यनाथ व अखिलेश यादव करेंगे जनसभाएं (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में लोकसभा का चुनाव 13 मई को होना है। हरदोई का चुनाव काफी महत्वपूर्ण माना जाता है यहां समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा है। समाजवादी पार्टी को कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है ऐसे में समाजवादी पार्टी दुगनी ताकत के साथ मैदान में है जबकि भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चेहरे पर चुनाव लड़ रही है।

हरदोई में चुनाव नजदीक आते हैं राजनीतिक दलों के बड़े-बड़े नेताओं की जनसभाओं को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। हरदोई में प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की जनसभा प्रस्तावित है। जनसभा को लेकर राजनीतिक दल लगातार तैयारी में जुटे हुए हैं साथ ही पत्राचार कर बड़े-बड़े नेताओं से कार्यक्रम लेने का प्रयास किया जा रहा है। राष्ट्रीय नेताओं की जनसभाओं से एक और जहां कार्यकर्ताओं में जोश बढ़ेगा वहीं वोटरों का रुझान भी स्पष्ट हो सकेगा।

योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव दो-दो जनसभाओं को करेंगे संबोधित

हरदोई में चौथे चरण में चुनाव होना है हरदोई में दो लोकसभा सीट है ऐसे में हरदोई की सदर और मिश्रिख सीट पर सभी राजनीतिक दलों की निगाह टिकी रहती है।हरदोई में लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम मिल गया है। योगी आदित्यनाथ 5 मई को मल्लावा कस्बे के जूनियर हाई स्कूल मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह कार्यक्रम दोपहर 12ः00 बजे को होना हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी के समर्थन में लोगों से मतदान करने की अपील करेंगे इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 6 मई को शाहाबाद विधानसभा में लोकसभा प्रत्याशी जयप्रकाश रावत के लिए जनसभा को संबोधित करेंगे।

समाजवादी पार्टी ने भी अपने राष्ट्रीय नेता से चुनाव प्रचार का कार्यक्रम ले लिया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव हरदोई में 8 मई को दो जनसभाओं को संबोधित कर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की अपील लोगों से करेंगे हालांकि हरदोई में अखिलेश यादव का कार्यक्रम स्थल अभी निश्चित नहीं हो सका है वही 8 मई को ही हरदोई जनपद के संडीला विधानसभा में भी जनसभा को संबोधित कर कार्यकर्ताओं में जोश भरने का कार्य करेंगे।

अखिलेश यादव का कार्यक्रम मिलने से समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। अखिलेश यादव हरदोई में उषा वर्मा और संडीला में संगीता राजवंशी के लिए लोगों से मतदान करने की अपील करेंगे। आने वाले दिनों में हरदोई का राजनीतिक माहौल काफी गर्म होने वाला है। हरदोई में भारतीय जनता पार्टी के कई और बड़े नेताओं की जनसभाएं भी हो सकती हैं वहीं समाजवादी पार्टी के भी कई बड़े नेता हरदोई में जनसभा को संबोधित कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री का हो सकता है रोड शो

हरदोई जनपद में दो लोकसभा सीट हैं ऐसे में हरदोई का चुनाव काफी महत्वपूर्ण है। हरदोई से भारतीय जनता पार्टी ने अपने दोनों पुराने सांसदों पर ही भरोसा जताते हुए उन्हें प्रत्याशी बनाया है। हरदोई में भारतीय जनता पार्टी को मजबूत बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी कार्यक्रम लग सकता है। सूत्र बताते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम 9 या 10 मई को लग सकता है। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री हरदोई में रोड शो भी कर सकते हैं। प्रधानमंत्री के रोड शो के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगी गई है हालांकि इस विषय पर भाजपा के पदाधिकारी ने जानकारी होने से फिलहाल मना किया है।

Tags:    

Similar News