Hathras News: बूआ की बेटी के साथ मिलकर पत्नी ने ही रची थी युवक की हत्या की साजिश

Hathras News: जनपद हाथरस की कोतवाली हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव नयावास के एक खेत में वहीं के रहने वाले अशोक कुमार उर्फ लाला पुत्र नरेंद्र पाल का शव 24 जनवरी को ‌खून में लथपथ मिला था।

Report :  G Singh
Update: 2023-01-30 15:41 GMT

Hathras along with aunt daughter wife had conspired to kill the man

Hathras News: जनपद हाथरस की कोतवाली हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव नयावास में 23 जनवरी की रात को हुई युवक की हत्या का पुलिस व एसओजी की टीम ने किया खुलासा। हत्या की घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने मृतक की पत्नी सहित तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे व निशादेही पर एक चाकू (आलाकत्ल) व घटना में प्रयोग की गई एक बाइक व मोबाइल फोन बरामद किया गया।

जनपद हाथरस की कोतवाली हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव नयावास के एक खेत में वहीं के रहने वाले अशोक कुमार उर्फ लाला पुत्र नरेंद्र पाल का शव 24 जनवरी को ‌खून में लथपथ मिला था। हाथरस जंक्शन पुलिस व फॉरेन्सिंक टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण कर मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवाया गया।

गला रेतकर की गई हत्या

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण गला रेतकर हत्या करना आया। घटना के संबंध में परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया।पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पाण्डेय द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश कुमार के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी नगर/अपराध के नेतृत्व में टीमों का गठन किया गया। जिसमें एसोओजी टीम को भी लगाया गया था।

विवेचक को सभी पहलुओं पर गहनता से विवेचना करते हुए घटना का शीघ्र सफल अनावरण करने के लिए निर्देशित किया गया। विवेचना के दौरान संकलित साक्ष्यों, धरातलीय अभिसंकलन, टेक्निकल एड व वैज्ञानिक तथ्यों की मदद से घटना का सफल अनावरण करते हुए वास्तविक तथ्यों के आधार पर प्रकाश में आए तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ में हत्या करने की बात को अभियुक्तों ने किया स्वीकार

गिरफ्तार अभियुक्त योगेन्द्र पुत्र लाखन सिंह ने पूछताछ करने पर बताया कि मृतक अशोक अत्याधिक नशा करने का आदी था। जिस कारण उसने अपनी अधिकांश जमीन बेच दी थी, जिसको लेकर मृतक अशोक और उसकी पत्नी के बीच झगडा रहता था। इस बात से मृतक की पत्नी बहुत परेशान थी। मृतक अशोक की पत्नी ने अपनी रिश्ते की बहिन को अपनी परेशानी बताई। 25 हजार रुपए देकर मृतक की पत्नी व उसकी बहन के द्वारा योगेन्द्र, विशाल व उसके भाई योगेश के साथ मिलकर अशोक की हत्या का षडयंत्र रचा। पूरी योजना के तहत 23 जनवरी को योगेन्द्र, विशाल व योगेश ने शिशुपाल के खेत पर पहुंचकर अशोक को फोन करके वहीं बुला लिया। अशोक के साथ मिलकर सभी लोगों ने शराब पी और अशोक को ज्यादा शराब पिलाकर नशे में कर दिया, जिसके उपरान्त उसकी हत्या कर दी थी।

Tags:    

Similar News