Hathras: जमीनी विवाद को लेकर 70 वर्षीय वृद्ध की हत्या, पिता-पुत्र गिरफ्तार

Hathras: जनपद के थाना सहपऊ क्षेत्र में जमीनी विवाद को लेकर बड़े बेटे और नाती ने 70 वर्षीय वृद्ध को ईंट व डंडे से पीटाकर मौत के घाट उतार दिया।

Report :  G Singh
Update:2022-08-09 15:15 IST

पुलिस के साथ पकड़े गए आरोपी। 

Hathras: जनपद के थाना सहपऊ क्षेत्र (Thana Sahpau area) के गांव नगला चिमन में जमीनी विवाद को लेकर बड़े बेटे और नाती ने 70 वर्षीय वृद्ध पर हमला कर दिया। वृद्ध को ईंट व डंडे से इतनी बुरी तरह से पीटा कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई। यह देख मोहल्ले के लोगों के होश उड़ गए और वृद्ध की हत्या कर पिता-पुत्र मौके से फरार हो गए। हादसे की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजा। वहीं पुलिस ने हत्याभियुक्तों की तलाश में जुट गई।

जमीन बंटवारे को लेकर हुई वारदात

इस मामले पर दिनेश चन्द ने बताया कि उसका बड़ा भाई नरेंद्र नशा करता है। उसने पहले भी पिता पर दबाव बनाकर डेढ़ बीघा खेत बिकवा दिया था। अब फिर से वह अपने पिता पर खेत बेचने का दबाव बना रहा था। दिनेशचंद्र अपनी रिश्तेदारी में तैरवी में गया था। इसी बात का फायदा उठाकर बडे भाई नरेन्द्र व भतीजे पुष्पेन्द्र ने जमीन जायदाद के बंटवारे को लेकर पिता से झगड़ा किया। आरोप है कि नरेंद्र पिता की जमीन में से आधा हिस्सा लेना चाहता था, जबकि पिता हरवीर सिंह ने अपनी जायदाद को तीन हिस्सों में बांट दिया था।

इसी बात को लेकर सोमवार की देर रात को नरेंद्र व उसके बेटे पुष्पेन्द्र्र 70 वर्षीय हरवीर सिंह से झगडने लगे और उनके ऊपर ईट व डंडा से हमला कर दिया। सिर पर ईंट व डंडे के कई बार होने से वृद्ध बुरी तरह से लहूलुहान हो गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

हत्या का केस दर्ज कर आरोपी गिरफ्तार

इस बात की सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी सादाबाद व थानाध्यक्ष सहपऊ मय फोर्स के मौके पर पहुंच गए। घटना स्थल का निरीक्षण कर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। तहरीर के आधार पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने पिता पुत्र नरेन्द्र व पुष्पेन्द्र को गिरफ्तार लिया। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयोग की गईं ईंट व डंडा भी बरामद किया है।

पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर जांच की शुरू: SP

इस मामले पर पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पाण्डेय (Superintendent of Police Devesh Kumar Pandey) ने कहा कि जमीनी बंटवारे को लेकर बेटा व नाती द्वारा वृद्ध की पीट-पीटकर हत्या करने का मामला संज्ञान में आया है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में छानबीन की जा रही है।

Tags:    

Similar News