Hathras News: फेसबुक पर देवी देवताओं को लेकर टिप्पणी के बाद हुआ बवाल, दो पुलिस कर्मियों को गुस्साए लोगों ने पीटा

Hathras News: इस घटना के बाद पुलिस फोर्स मौके पर जुट गयी, तैनात पुलिस ने दर्जनों लोगों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा।

Report :  G Singh
Update: 2023-01-12 09:59 GMT

फेसबुक पर देवी देवताओं को लेकर टिप्पणी के बाद हुआ बवाल (फोटो: सोशल मीडिया )

 Hathras News:  जनपद हाथरस के थाना सादाबाद क्षेत्र के गांव जटोई का मामला। एक धार्मिक आयोजन के दौरान बवाल के बाद पहुंची पुलिस से की गई अभद्रता, गांव में तनाव। पुलिस फोर्स मौके पर की गई, तैनात पुलिस ने दर्जनों लोगों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा, मामले की जांच में जुटी।

जनपद हाथरस के थाना सादाबाद के गांव जटोई में 07 जनवरी 2023 से बौध गाथा प्रोग्राम का आयोजन हो रहा है। जिसका आयोजन कमेटी अध्यक्ष गौरव सिंह पुत्र कृष्ण, उपाध्यक्ष रवेन्द्र पुत्र दामोदर, कोषाध्यक्ष रंजीत पुत्र राम प्रसाद विकास पुत्र किशन पाल, प्रवीन पुत्र रामनिवास एवं उदयवीर पुत्र गीतम सिंह उर्फ़ गीता निवासी ग्राम जटोई द्वारा कराया जा रहा था। जिसमें 11 जनवरी बुधवार को फेसबुक अकाउंट ACP SONU SINGH से एक विडियो पोस्ट किया गया। जिसमें जटोई गांव में मनुवादी विचार धारा ख़त्म करने के लिए पहुंचने के लिए कहा गया और हिन्दू धर्म के देवी देवताओं के प्रति अवैध टिप्पणी की गई। देवी देवताओं की तस्वीरों को पैरों से कुचलते हुए दिखाया गया। जाति सूचक शब्दों को भी प्रयोग किया गया।

आरोप है कि गांव में एक समाज का बाहुल्य है, जो आये दिन हिन्दू धर्म के देवी देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करते रहते हैं। विरोध करने पर मारपीट के लिए उतारू हो जाते हैं। वहीं मुकद्दमा लिखने की धमकी देते हैं। इस मामले की जांच के लिए पुलिस से शिकायत की गई। जिस पर चौकी मई की पुलिस मौके पर पहुंची। तो एक समाज के व्यक्तियों द्वारा उनके साथ मारपीट की गई |

देर रात को गांव में बवाल

जिसके बाद देर रात को गांव में बवाल हो गया। गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। इस बात की सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। काफी कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने गुस्साए लोगों को शांत किया। अब पुलिस ने हंगामा और मारपीट करने वाले काफी अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। मौके पर कई थानों का पुलिस फोर्स तैनात है। गांव में अशांति का माहौल अभी भी बना हुआ है।

Tags:    

Similar News