Hathras News: 30 साल बाद आंगन की खुदाई करके निकाला गया नर कंकाल, अब होगा DNA टेस्ट

Hathras News: तीस साल पहले मां व भाईयों द्वारा पिता की हत्या कर शव को घर में आंगन में दफनाने के आरोप के बाद आज खुदाई में शव निकाला गया।

Report :  G Singh
Update:2024-09-26 20:52 IST

Hathras News ( Pic- Newstrack)

Hathras News: मुरसान क्षेत्र के गांव गिलौदपुर में दृश्यम फिल्म जैसा एक मामला सामने आया है। एक युवक ने अपने पिता की हत्या तीस साल पहले करने का आरोप दो भाईयों व मां पर लगाया है। जिसमें उसने हत्या के बाद शव को घर के आंगन में भी दफन करने की बात कही। जिस पर डीएम की अनुमति के बाद गुरुवार को नर कंकाल की तलाश में प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारियों की मौजूदगी में आंगन की खुदाई शुरू हुई। पुलिस को नर कंकाल मिल भी गया है।

मुरसान क्षेत्र के गांव गिंलोदपुर निवासी पंजाबी सिंह पुत्र बुद्ध सिंह ने पिछले दिनों डीएम रोहित पांडेय को दिए एक प्रार्थना पत्र में बताया कि एक जुलाई को उसका रुपयों के लेनदेन को लेकर अपने भाई प्रदीप कुमार और मुकेश कुमार उर्फ खन्ना से विवाद हो गया। आरोप है कि दोनों भाईयों ने उससे कहा कि तुझे भी पिता बुद्ध सिंह के पास पहुंचा देंगे। जैसा कि 30 साल पहले किया था। पंजाबी सिंह ने शिकायत में यह भी कहा था कि इस धमकी के बाद उसे रात को नींद नहीं आई।

30 साल पहले की गई थी हत्या

पंजाबी सिंह का कहना है कि अब से 30 साल पहले वह 9 साल का था। सर्दियों के दिन थे, उसकी मां उर्मिला देवी के पास गांव के ही एक व्यक्ति का आना-जाना था। वह व्यक्ति गांव का धनी व्यक्ति था। इस पर उसके पिता बुद्ध सिंह ऐतराज करते थे। इस बात पर दोनों में कलह होती थी। उसके दोनों भाई प्रदीप और मुकेश मां उर्मिला का पक्ष लेते थे। पंजाबी सिंह की मानें तो वह उस समय अपने पिता के साथ सोता था। आरोप है कि 30 साल पहले घटना वाले दिन मां उर्मिला और उस व्यक्ति ने मिलकर पंजाबी सिंह को उसके दोनों भाइयों के साथ सामने वाले मकान में भेज दिया था।

मुंह में ठूंसा था कपड़ा

रात में जब पंजाबी सिंह को नींद नहीं आई तो वह इस मकान में चला गया। जब वह उस मकान में गया तो वहां उसके पिता बुद्ध सिंह को उसकी मां, गांव का व्यक्ति, दोनों भाईयों ने पिता के मुंह में कपड़ा ठूंस कर गला दबाकर जान से मार दिया और शव को छुपाने के लिए गड्ढा खोदकर उसमें दफना दिया। उसे बुरी तरह से डरा दिया कि इस बारे में कुछ मत कहना, वरना तुझे भी तेरे बाप के पास पहुंचा देंगे।

डीएम से की गई शिकायत

पंजाबी सिंह ने इस मामले को लेकर जिलाधिकारी और पुलिस के अधिकारियों से शिकायत की। डीएम के आदेश पर सदर एसडीएम नीरज शर्मा गुरुवार की दोपहर को फोर्स के साथ ककरावली में पंजाबी सिंह के मकान पर पहुंचे। यहां खुदाई शुरू कराई गई। पंजाबी सिंह को पूरा विश्वास है कि उनके पिता का कंकाल खुदाई वाले स्थान पर मिलेगा। इधर, खुदाई कर रहे कर्मचारियों का कहना है कि करीब 15 फीट तक खुदाई करने में अभी 12 घंटे से ज्यादा का समय लगेगा। उसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। अभी तक करीब छह फीट खुदाई हुई है।

Tags:    

Similar News