सीएम योगी कल जाएंगे हाथरस, घायल श्रद्धालुओं का जानेंगे हाल, आयोजक पर दर्ज होगी FIR

Hathras Incident : सीएम योगी आदित्‍यनाथ बुधवार को हाथरस आएंगे। यहां मृतकों के परिजनों से मिलेंगे और हादसे में घायल श्रद्धालुओं का हाल जानेंगे।

Report :  G Singh
Update: 2024-07-02 15:32 GMT

CM Yogi: Source-Social Media 

Hathras Incident : हाथरस में एक सत्संग के दौरान भगदड़ मचने से अभी तक 122 लोगों की मौत हो गई है। इसमें बड़ी संख्‍या महिलाओं की है। मृतकों की संख्‍या अभी और बढ़ सकती है। प्रदेश सरकार के मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण एटा के अवंती बाई मेडिकल कॉलेज में मृतकों को देखने पहुंचे। उन्होंने कहा, "घटना की जांच अलीगढ़ मंडल के कमिश्नर तथा आगरा के एडीजी को सौंपी गई है।" मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हाथरस की दुर्घटना पर दुःख जताते हुए गहन जांच के आदेश दिए हैं। मृतकों को 2-2 लाख तथा घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने के निर्देश भी दिए गए हैं। कार्यक्रम आयोजकों के विरुद्ध एफआईआर की जाएगी और बड़ी कार्रवाई की तैयारी में शासन में है। वहीं विधायक बल्देव पूरन प्रकाश ने कहा, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने घायलों को समुचित इलाज करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा सीएम योगी आदित्‍यनाथ बुधवार को हाथरस आएंगे। यहां मृतकों के परिजनों से मिलेंगे और हादसे में घायल श्रद्धालुओं का हाल जानेंगे।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया आंखों देखी 

हाथरस भगदड़के प्रत्यक्षदर्शी का कहना है, "मैं अपने परिवार के सदस्यों के साथ बदायूं से यहां आया था। मेरे छोटे भाई की पत्नी भगदड़ के बाद से लापता है। हमें मालूम चला कि कई लोग लापता हैं। मैं माइक से घोषणा कर रहा था लेकिन इससे कोई मदद नहीं मिली।" वहीं एक युवती ने बताया, "सत्संग में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी हुई थी। सत्संग समाप्त हुआ उसके बाद लोग वहां से जाने लगे। इसी दौरान निकलने की जल्दी में भगदड़ मच गई। लोग एक दूसरे को देख ही नहीं रहे थे। महिलाएं और बच्चे गिरते चले गए। भीड़ उनके ऊपर से दौड़ रही थी। कोई बचाने वाला नहीं था। चारों ओर चीख पुकार मची हुई थी।" जानकारी के मुताबिक महीने की शुरुआत के पहले मंगलवार को सत्संग होता है। इस सत्संग में राजस्थान, मध्यप्रदेश, हरियाणा सहित कई राज्यों के लोग आए थे। भीड़ का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वाहनों की संख्या तीन किलोमीटर तक फैली हुई थी।

Tags:    

Similar News