Hathras Stampede: मुख्य आरोपी मधुकर गिरफ्तार, खुलेंगे कई राज, वकील ने कहा, सरेंडर किया

Hathras Stampede: हाथरस भगदड़ मामले में यूपी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। मधुकर पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था।

Newstrack :  Network
Update:2024-07-06 08:41 IST

मुख्य आरोपी मधुकर गिरफ्तार   (photo: social media )

Hathras Stampede: हाथरस भगदड़ मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। सत्संग के दौरान भगदड़ से हुई 121 मौतों के मामले में फरार चल रहा मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर ने दिल्ली में आत्मसमर्पण कर दिया। सुप्रीम कोर्ट के वकील एपी सिंह ने दावा किया कि मधुकर को शुक्रवार रात दस बजे यूपी पुलिस के विशेष जांच दल को सौंप दिया है।

हाथरस पुलिस मधुकर को यूपी के साथ राजस्थान और हरियाणा में तलाश करने का दावा कर रही थी। सरेंडर के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में दर्ज प्राथमिकी में मुख्य सेवादार मधुकर इकलौता नामजद आरोपी है। उस पर एक लाख रुपये का पुलिस ने इनाम घोषित किया था। मुधकर की गिरफ्तार से कई राज खुलने की उम्मीद है।

मधुकर के वकील एपी सिंह ने कहा, मधुकर दिल्ली में इलाज करा रहा था। हम जांच में मदद करना चाहते हैं। सत्संग के लिए मधुकर ने ही प्रशासन से मंजूरी ली थी। कार्यक्रम का मुख्य आयोजनकर्ता भी वही था। उस पर गैर इरादतन हत्या, सबूत मिटाने समेत भारतीय न्याय संहिता की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज है।

पुलिस बोली-राह चलते किया गिरफ्तार

हाथरस के पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल ने बताया कि पुलिस टीम ने एक लाख के इनामी मधुकर की गिरफ्तारी कर ली है। यह गिरफ्तारी दिल्ली से राह चलते हुई है। अस्पताल से कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है।


132 गवाहों के बयान दर्ज

उधर, आगरा जोन की एडीजी अनुपम कुलश्रेष्ठ ने बताया, एसआईटी जल्द ही मुख्यमंत्री को अंतिम रिपोर्ट सौंपेगी। अब तक 132 गवाहों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी किसी को क्लीनचिट नहीं दी गई है। पुलिस पूछताछ के लिए नारायण साकार विश्व हरि उर्फ भोले बाबा को भी तलाश रही है। हालांकि भोले बाबा प्राथमिकी में नामजद नहीं है। इस बीच, जांच के लिए गठित न्यायिक आयोग शनिवार को हाथरस पहुंच रहा है।


...ताकि कोई इनाम का दावा न करे

सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील एपी सिंह का कहना है कि हमने वादा किया था कि शुक्रवार तक मधुकर को जांच एजेंसियों को सौंप देंगे। वादे के तहत यूपी पुलिस को बुलाकर आत्मसमर्पण करा दिया। अग्रिम जमानत याचिका भी नहीं लगाई। मधुकर को हृदय रोग है, वह इलाज कराने दिल्ली आए थे। पुलिस जैसे चाहे उनसे पूछताछ कर सकती है। हमने समर्पण कराया, ताकि कोई गिरफ्तारी के लिए इनाम का दावा न करे।



Tags:    

Similar News