धमाके से UP अलर्ट: सभी जिलों में फोर्स तैनात, चारों तरफ बढ़ाई गई सुरक्षा

दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास धमाके सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। दिल्ली में धमाके के बाद उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Update: 2021-01-29 15:41 GMT
दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास जोरदार धमाका हुआ है। इस धमाके में कम से कम 5 कारों को नुकसान पहुंचा है, लेकिन किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

लखनऊ: दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास जोरदार धमाका हुआ है। इस धमाके में कम से कम 5 कारों को नुकसान पहुंचा है, लेकिन किसी के घायल होने की खबर नहीं है। दिल्ली पुलिस ने धमाके की पुष्टि की है। इस धमाके को इजरायल ने आतंकी हमला बताया है।

दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास धमाके सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। दिल्ली में धमाके के बाद उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इससे पहले राजधानी दिल्ली में विस्फोट की आशंका को देखते हुए सभी हवाई अड्डों, महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और सरकारी भवनों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। यह जानकारी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल(सीआईएसएफ) ने दी है। इसके साथ ही मुंबई में भी हाई अलर्ट जारी किया गया है।

कई कारों के शीशे टूटे

पुलिस ने बताया कि यह विस्फोट फुटपाथ के पास हुआ है और 4 से 5 कारों के शीशे टूट हैं। यह विस्फोट इजरायली दूतावास से 150 मीटर की दूरी हुआ। दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची है। दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें...किसान आंदोल: …तो क्या BJP विधायक नंद किशोर गुर्जर ने बिगाड़ दिया पूरा खेल

पुलिस के एक अधिकारी का कहना है कि शाम 5.45 बजे विस्फोट की जानकारी मिली। इसके बाद हम मौके पर पहुंचे और इलाके की घेराबंदी की गई। मौके पर बड़ी संख्‍या में पुलिसबल ने पहुंच कर इलाके की घेराबंदी कर ली है। कहा जा रहा है कि सनसनी पैदा करने के लिए विस्‍फोट किया गया है। अच्छी बात यह है कि इस धमाके में कोई घायल नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें...जेल से छूटे बेगुनाह दंपति को नहीं मिले बच्चे, यूपी सरकार को नोटिस जारी

गृह मंत्रालय ने जारी किया बयान

पुलिस का कहना है कि शरारती तत्वों की करतूत है। धमाके पर गृह मंत्रालय ने बयान जारी किया है। गृह मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि एनआईए की टीम मौके पर जा रही है कि और वे जांच करेंगे कि विस्फोट कैसे हुआ।

ये भी पढ़ें...सीतापुर: मंत्री ने किया ‘शिक्षा किरण’ का अनावरण, इन जिलों को मिलेगा लाभ

विदेश मंत्रालय ने घटना की जानकारी मिलते ही इजरायली राजदूत से बात की और लगातार उनके संपर्क में हैं। बताया जा रहा है कि दूतावास के सभी लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं। दिल्ली पुलिस का कहना है कि घटनास्थल के आसपास और कोई बम नहीं मिला है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News