UP News: होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर गिरी गाज, नौकरी से किए गए सस्पेंड

UP News:पीसीएस अधिकारी ज्‍योति मौर्य के साथ अफेयर को लेकर चर्चा में आए महोबा के होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर गिरी गाज।

Update: 2023-07-12 09:29 GMT
Alleged Boyfriend of Jyoti Maurya Suspended(Photo: Social Media)

UP News: महोबा के होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर गाज गिर गई है। उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। जांच के बाद उन्‍हें सस्‍पेंड कर दिया गया है। डीजी होमगार्ड ने बताया कि तथ्‍यों के आधार पर मनीष दुबे को सस्‍पेंड करने की सिफारिश की गई थी। पीसीएस अधिकारी ज्‍योति मौर्य के साथ अफेयर को लेकर चर्चा में आए महोबा के होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर आखिर कार गाज गिर ही गई। जांच के बाद उन्‍हें सस्‍पेंड कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश होमगार्ड के डीजी विजय कुमार ने इस बारे में बताया कि डीआईजी होमगार्ड प्रयागराज ने इस मामले में जांच की है। जांच के दौरान उन्होंने जो भौतिक साक्ष्य जुटाए हैं। उन साक्ष्यों के आधार पर हमने मनीष दुबे को निलंबित करने और उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू करने का आदेश दिया है। बतादें कि पिछले दिनों पीसीएस अफसर ज्योति मौर्य के प्रति आलोक कुमार मौर्य ने आरोप लगाया था कि पीसीएस बनने के बाद उनकी पत्नी और मनीष दुबे के साथ प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। इसी कारण से उनकी पत्नी ज्योति मौर्य उनके साथ नहीं रहना चाहती हैं। आलोक ने दोनों पर अपनी हत्या की साजिश का भी आरोप लगाया था। आलोक के अनुसार जब उनकी शादी हुई थी तो पत्नी ज्योति इंटर पास थीं। आलोक ने न केवल ज्योति को आगे पढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया बल्कि इनके लिए काफी मेहनत कर परिवार को भी संभाला।

आलोक और ज्योति की शादी 2010 में हुई थी। दोनों की दो बेटियां भी हैं। आलोक की मानें तो उन्होंने अपनी पत्नी को सिविल सेवा की तैयारी कराने के लिए कर्ज तक लिया था। 2015 में ज्योति का यूपीपीएससी की परीक्षा में सलेक्शन हो गया और वह पीसीएस अफसर बन गईं। इसके कुछ समय तक तो सब ठीक-ठाक चलता रहा, लेकिन फिर ज्योति की जिंदगी में होमगार्ड मनीष दुबे आ गए। आलोक का कहना है कि उन्होंने एक दिन ज्योति के सरकारी आवास पर मनीष को देखा। जब आलोक ने दोनों के संबंधों पर आपत्ति जताई तो दोनों उस पर भड़क गए और इसके बाद से ही पति आलोक और पत्नी ज्योति मौर्य के बीच रिश्तों में दरार आ गई।

ज्योति ने आलोक के खिलाफ प्रयागराज के धूमनगंज थाने में दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया। जिसकी जांच चल रही है। वहीं ज्योति की ओर से प्रयागराज की पारिवारिक कोर्ट में तलाक का मुकदमा भी दर्ज कराया गया है। मंगलवार को इस मामले में सुनवाई थी। जहां ज्योति के पति आलोक अपना पक्ष रखने पहुंचे थे, लेकिन ज्योति नहीं आईं। वहीं इस बीच खबर आई की आलोक के आरोपों पर जांच में होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के खिलाफ कई बाते सामने आई हैं और उन पर गाज गिरना तय है। बुधवार को आखिरकार होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे को सस्पेंड कर दिया गया।

Tags:    

Similar News