UP Board Result 2023: मेधावियों का हुआ सम्मान, पुरस्कार मिला तो खिल उठे चेहरे

UP Board Result 2023: सम्मान समारोह में इंटरमीडिएट में प्रदेश की सूची में सातवां स्थान व जनपद में टॉप करने वाले श्रीराम शिक्षा मंदिर इंटर कॉलेज के छात्र अर्जुन चौधरी को सम्मानित किया गया।

Update:2023-04-26 22:33 IST
बागपत के टॉप 10 में जगह बनाने वाले विद्यार्थियों का किया गया सम्मान : Photo- Newstrack

Baghpat News: यूपी बोर्ड हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट आने के अगले दिन जनपद में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। बड़ौत स्थित श्रीराम शिक्षा मंदिर इंटर कॉलेज में बुधवार को यह सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में यूपी बोर्ड के वर्ष 2023 के जनपद के टॉपर छात्र-छात्राओं को ट्रॉफी व मेडल देकर पुरस्कृत किया गया।

बागपत के टॉप 10 में जगह बनाने वाले विद्यार्थियों का सम्मान

सम्मान समारोह में इंटरमीडिएट में प्रदेश की सूची में सातवां स्थान व जनपद में टॉप करने वाले श्रीराम शिक्षा मंदिर इंटर कॉलेज के छात्र अर्जुन चौधरी को सम्मानित किया गया। अर्जुन चौधरी ने 96.20 फीसदी अंक हासिल कर जनपद का नाम रोशन किया है। अर्जुन को टीचर्स और उसके सहपाठियों ने मिठाई खिलाई। हर्ष के माहौल में छात्र-छात्राएं एक दूसरे के बीच खुशियां बांटते नजर आए।

अर्जुन के अलावा इंटरमीडिएट में कॉलेज के 4 अन्य छात्रों ने जनपद टॉप 10 में स्थान हासिल किया है। उन सभी को प्रधानाचार्य, शिक्षकों और सहपाठियों ने बधाई दी। इसके अलावा हाईस्कूल में जनपद टॉप 10 में शामिल चार छात्र-छात्राओं को मेडल, ट्राफी देकर सम्मानित किया गया। कुछ बच्चों ने बताया कि वो बड़े होकर सिविल सर्विसेज में जाना चाहते हैं। कार्यक्रम के दौरान बच्चों को आगे की उच्च शिक्षा के लिए मार्गदर्शन दिया गया। स्कूल के डायरेक्टर उपेंद्र चौधरी, प्रधानाचार्य डॉ. राजीव तोमर ने सभी उत्तीर्ण बच्चों को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

विद्यालय निदेशक उपेंद्र चौधरी ने बताया कि इंटरमीडिएट में 200 बच्चे पंजीकृत थे, इनमें से 90 फीसदी बच्चों ने प्रथम श्रेणी के साथ परीक्षा उत्तीर्ण की है। जबकि हाईस्कूल में 175 छात्र पंजीकृत थे, जिसमें 80 फीसदी बच्चे प्रथम श्रेणी में पास हुए हैं। सम्मान समारोह में योगेश राणा, प्रवीण राणा, अमित, सुमित, मोनिका, मयंक, प्रतिभा, पूनम, गायत्री, प्रवीण दीक्षित सहित विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चे और उनके अभिभावक मौजूद थे।

Tags:    

Similar News