IGCL आखिरी पड़ाव पर: 11 अगस्त को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला, ग्लैमर का लगेगा तड़का

Update: 2017-08-09 14:11 GMT
IGCL आखिरी पड़ाव पर: 11 अगस्त को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला, ग्लैमर का लगेगा तड़का

लखनऊ: एक ओर बिग बॉस फेम एक्ट्रेस व सुपर मॉडल मंदाना करीमी, साथ में बॉलीवुड एक्ट्रेस वेलेशिया डिसूजा (फैन फिल्म में शाहरुख खान की हीरोईन), वहीं प्रसिद्ध गायिका अनुपमा राग के रोशनी बैंड की शानदार म्यूजिकल प्रस्तुति। मौका होगा लखनऊ में चल रहे इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) के 11 अगस्त को होने वाले फाइनल का, जिसका समापन एकदम ग्लैमर के तड़के के साथ भव्य फिल्मी अंदाज में होगा।

बीबीडी यूनिवर्सिटी स्थित डॉ. अखिलेश दास गुप्ता स्टेडियम में 11 अगस्त को समाधानपुर बीकेटी व डीएसडी लखनऊ के मध्य होने वाले लीग के फाइनल मुकाबले में कई अन्य फिल्मी सितारे भी अपनी मौजूदगी दर्ज करा सकते हैं।

ये भी पढ़ें ...IGCL के उद्घाटन में लगा बॉलीवुड का तड़का, अनुपमा राग के थीम सॉन्ग पर झूमा स्टेडियम

आईजीसीएल शहरों में भी बना चुका है पहचान

आईजीसीएल के चेयरमैन डॉ.अनुराग भदौरिया के अनुसार, 'देश में चल रहे क्रिकेट के खुमार के बीच आईजीसीएल भी गांव के युवाओं के बीच से उठकर शहरों में भी अपनी पहचान बना चुका है। इसलिए इसके सफर को आगे बढ़ाते हुए उनका मकसद इसे पूरे देश में एक ब्रांड बनाने का है।'

ये भी पढ़ें ...राजधानी में शुरू हुआ IGCL, सात जिलों की 500 टीमें लेंगी भाग

भव्य समापन की तैयारी

अनुराग भदौरिया ने कहा, कि '11 अगस्त को आईजीसीएल का फाइनल मैच सुबह 11 बजे से शुरू हो जाएगा। यह मुकाबला 20 ओवर का होगा। इस दौरान ग्लैमर जगत के यह सितारे क्रिकेट की दीवानगी के जुनून में डूबकर गांव के होनहार क्रिकेटरों से सजी इस लीग के भव्य समापन समारोह में विजेता, उपविजेता व अन्य प्रतिभागी टीमों का जमकर हौसला बढ़ाएंगे।'

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

500 टीमों ने की शिरकत

डॉ. अनुराग भदौरिया ने बताया कि इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग के सातवें संस्करण में लखनऊ तथा आसपास के गांवों से 500 टीम शामिल हुईं। इस लीग की भव्य शुरुआत 21 मई को लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में हुई थी। इस जबर्दस्त रोमांच का सफर अब अंतिम पड़ाव पर है। समाधानपुर बीकेटी व डीएसडी लखनऊ की टीम फाइनल में पहुंच चुकी है। बहरहाल, 11 अगस्त को डा.अखिलेश दास गुप्ता स्टेडियम में इस बरस का चैंंपियन तय होगा। इस दौरान गांव के इन प्लेयर्स का हौसला बढ़ाने के लिए शहर के तमाम स्कूलों के यूथ व खेल दीवाने होंगे।

ये भी पढ़ें ...IGCL मैच 21 मई को, लखनऊ गर्ल्‍स की टीम संग बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस लगाएंगी चौके-छक्‍के

विजेता को मिलेगा ये पुरस्कार

भदौरिया ने कहा, कि आईजीसीएल की लखनऊ में शुरुआत ग्लैमरस अंदाज में हुई थी तो अब इसके समापन समारोह में भी जमकर ग्लैमर का तड़का लगेगा। उन्होंने बताया कि इस लीग की विजेता टीम को एक लाख, उपविजेता टीम को 50 हजार का पुरस्कार मिलेगा। वहीं 'मैन ऑफ द सीरीज' को 25 हजार का नकद पुरस्कार तथा प्रत्येक मैच के मैन ऑफ द मैच को केन इलेक्ट्रानिक एप्लाएसेंज की ओर से पुरस्कार दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि लीग में एलबीडब्ल्यू को छोड़कर सारे नियम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लागू हैं।

बने कई अनूठे रिकॉर्ड

भदौरिया ने बताया, कि प्रतिभागी टीमों में सूदूर गांवों के खिलाड़िय़ों का चयन किया गया था। शहरों में मैच होने से गांव के खिलाडिय़ों को शहर में अपना खेल कौशल दिखाने का भरपूर मौका मिला है। इसकी वजह से कई अनूठे रिकार्ड भी आईजीसीएल के मैचों के दौरान बने हैं।

 

 

Tags:    

Similar News