अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंड़ाफोड़, भारी मात्रा में हथियार बरामद

उत्तर प्रदेश की मेरठ पुलिस को आज बड़ी कामयाबी मिली है। एसएसपी के अनुसार लिसाड़ी गेट पुलिस ने थानाक्षेत्र के समर गार्डन में एक खंडहर के अंदर कई महीनों से संचालित अवैध हथियारों की फैक्ट्री पकड़ी है।

Update:2019-03-30 21:15 IST

मेरठ: उत्तर प्रदेश की मेरठ पुलिस को आज बड़ी कामयाबी मिली है। एसएसपी के अनुसार लिसाड़ी गेट पुलिस ने थानाक्षेत्र के समर गार्डन में एक खंडहर के अंदर कई महीनों से संचालित अवैध हथियारों की फैक्ट्री पकड़ी है। जहां से पुलिस ने 100 से अधिक बने और अधबने तमंचे, मस्कट, पिस्टल, देसी रिवाल्वर और हतियार बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं।

वहीं पुलिस ने 2 बदमाशों को भी पकड़ा है जिनमें से एक पर दिल्ली पुलिस ने कई महीने पहले एक लाख का इनाम घोषित किया था, जबकि मेरठ पुलिस से उस पर 25 हजार का इनाम घोषित है। यह बदमाश सवा लाख का इनामी है।

यह भी पढ़ें...सर्वाधित मत प्रतिशत वाले मतदान केंद्र का राजभवन में सत्कार किया जायेगा

एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि एक मुखबिर की सूचना पर शनिवार को थाना लिसाड़ी गेट पुलिस ने एसओजी टीम के साथ समर गार्डन के एक खंडहर ने छापा मारा, जहां से यह अवैध हथियार की फैक्ट्री पकड़ी। पकड़े गए बदमाशों की पहचान सवा लाख का इनामी समीर उर्फ मेंढक पुत्र यूसुफ निवासी गोला कुआं रिक्शा रोड इस्लामाबाद थाना लिसाड़ी गेट, दूसरा सलीम पुत्र यूसुफ लिसाड़ीगेट है।

यह भी पढ़ें...आईएएस सुहास एल वाई ने तुर्की पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल में दर्ज की जीत

तिवारी ने बताया कि बदमाश समीर उर्फ मेंढक ने करीब 2 वर्ष तक बिहार के मुंगेर में अवैध हथियार बनाने की ट्रेनिंग दी थी जिसके बाद उसका वहां के फैक्ट्री संचालकों ने भी ट्रायल लिया था। जिस प्रकार की समीर माउज़र, पिस्तौल, रिवाल्वर और मस्कट बनाता है उसको देखने के बाद उसे पास किया गया।

मेरठ आकर उसने लिसाड़ी गेट के समर गार्डन में अपने साथियों के साथ अवैध हथियार की फैक्ट्री संचालित की। अवैध हथियारों को बनाने के बाद में मेरठ के अलावा दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड और पंजाब में भी संपर्क साधाकर करीब 4 से 5 हजार कीमत में यह हथियार बिक्री कर देता था।

यह भी पढ़ें...हरदोई में पुलिस ने 2 लाख की स्मैक व तमंचों के साथ दो लुटेरे को किया गिरफ्तार

वहीं पुलिस अब हथियार खरीदने वालों की तलाश में जुट गई है। हालांकि करीब 15 ऐसे लोगों के नाम भी प्रकाश में आए हैं, जो इन से अवैध हथियारो को खरीदे थे। पुलिस अब उनको दबोचने की फिराक में है। एसएसपी ने लिसाड़ी गेट पुलिस को 20 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

Tags:    

Similar News