कमलेश तिवारी हत्या कांड के दोनों प्रमुख आरोपित कोर्ट में किये गये पेश

वरिष्ठ अभियेाजन अधिकारी अवधेश सिंह ने अर्जी पर बहस करते हुए कोर्ट से कहा कि अभी दोनों से काफी पूछ-ताछ  करनी है और इस केस से जुड़े अहम पहलुओ की जांच के लिए दोनों को पुलिस कस्टडी में देना आवश्यक है। यह दोनों अभियुक्त अशफाक और मोइनुददीन हैं।

Update: 2019-10-24 15:42 GMT

विधि संवाददाता

लखनऊ: लखनऊ पुलिस ने कमलेश तिवारी हत्याकांड में गुजरात में पकड़े गये दो प्रमुख संदिग्धों को गुरूवार देर शाम इंचार्ज मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुदेश कुमार के आवास पर पेश किया। कोर्ट ने पुलिस के मांगने पर दोनों को दो दिन के लिए पुलिस कस्टडी रिमांड पर दे दिया ।

ये भी देखें : रेलवे ने दिया ऑफर! तेजस ट्रेन के किराए में भारी छूट

इससे पूर्व कोर्ट ने दोनों को आईपीसी की धारा 302, 120 बी तथा 201 के तहत 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में ले लिया था। बाद में अभियेाजन की ओर से अर्जी देकर दोनेां की पुलिस कस्टडी रिमांड की मांग की गयी।

वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी अवधेश सिंह ने अर्जी पर बहस करते हुए कोर्ट से कहा कि अभी दोनों से काफी पूछ-ताछ करनी है और इस केस से जुड़े अहम पहलुओ की जांच के लिए दोनों को पुलिस कस्टडी में देना आवश्यक है।

यह दोनों अभियुक्त अशफाक और मोइनुददीन हैं। दोनों 22 अक्टूबर को गुजरात राजस्थान सीमा के निकट से पकड़ा गया था।

ये भी देखें : कांग्रेस के युवा नहीं कर पाए करिश्मा, कांग्रेस की 7 सीटों पर जमानत जब्त

वहीं बरेली से पकड़े गये एक अन्य संदिग्ध मौलाना कैफी अली को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में लेकर 14 दिन के लिए जेल भेज दिया। पुलिस ने उस पर आईपीसी की धारायें 216 तथा 212 लगायीं हैं।

Tags:    

Similar News