कानपुर ग्रामीणों की मांग: पुलिस चौकी को करो बहाल, महिला की मौत पर बवाल

महिलाओं के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंचे ग्रामीणों ने कहा है कि कुछ अराजक तत्वों की सजा पूरे गांव को दी जा रही है,यह ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों ने कहा कि 1982 में भी गांव करौली के लोगों ने चौकी पर पथराव किया था।

Update: 2021-02-09 12:48 GMT
कानपुर ग्रामीणों की मांग: पुलिस चौकी को करो बहाल, महिला की मौत पर बवाल

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना बिधनू के अंतर्गत कुरिया गांव में करीब 10 दिन पहले सड़क हादसे में महिला की मौत पर आक्रोशित भीड़ ने कुरिया पुलिस चौकी में तोड़फोड़ करी थी और तीन डंफरों पर भी आग लगा दी गयी थी। जिसके बाद एसएसपी/डीआईजी कानपुर ने कहा था कि जब ग्रामीणों को पुलिस चौकी की जरुरत नहीं है तो पुलिस चौकी को रखने का मतलब ही नहीं है। जिसके बाद पुलिस चौकी को ही खत्म कर दिया गया था। पुलिस अधिकारियों की इस कार्रवाई से ग्रामीणों में सुरक्षा का अभाव दिखने लगा और मंगलवार को दर्जनों ग्रामीण एसएसपी/डीआईजी आफिस पहुंचकर पुलिस चौकी को दोबारा बहाल करने की मांग करी।

कुछ अराजक तत्वों की सजा पूरे गांव को क्यों

मंगलवार को महिलाओं के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंचे ग्रामीणों ने कहा है कि कुछ अराजक तत्वों की सजा पूरे गांव को दी जा रही है,यह ठीक नहीं है। उन्होंने कारिया गांव की चौकी को बहाल करने की मांग करते हुए कहा कि ग्रामीणों ने कहा कि 1982 में भी गांव करौली के लोगों ने चौकी पर पथराव किया था। उस समय गांव के लोगों ने पुलिसकर्मियों व चौकी की रक्षा की थी।इस बार यह सब इतनी जल्दी हुआ कि किसी को कुछ समझ में ही नहीं आया। उन्होंने कहा कि हादसे के बाद हिंसक प्रदर्शन करते हुए चौकी और डंपर फूंकने वालों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें... हादसे से कांपा UP: 7 लोगों की हुई दर्दनाक मौत, परिजनों को मुआवजे का ऐलान

लोगों में सुरक्षा का अभाव

ग्रामीणों ने कहा कि पुलिस चौकी के बंद होने से स्थानीय स्तर पर लोगों में सुरक्षा का अभाव बना हुआ है। पढ़ाई करने वाले युवक और युवतियों में रास्ते में अनहोनी की आशंका बनी रहती है। ग्रामीणों ने एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव से मिलकर चौकी को दोबारा बहाल करने की मांग की है।ग्रामीणों की बात सुनने के बाद एसपी ग्रामीण ने आश्वासन दिया कि पुलिस चौकी की बहाली को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा।

 

क्या बोले एसपी ग्रामीण

एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि आज करीब 40 से 50 ग्रामीण मुलाकात करने आए थे और उन्होंने फिर से अस्थाई चौकी को चालू करने की बात कही है जिसको लेकर एसएसपी /डीआईजी साहब से बातचीत कर के जल्द ही अस्थाई चौकी को दोबारा से स्थापित कर दिया जाएगा और ग्रामीणों की सुरक्षा के पूरे इंतजाम भी करवाए जाएंगे।

रिपोर्ट - अवनीश कुमार

यह भी पढ़ें... कुम्भ मेला: मथुरा में भक्तिभाव स्वरूप में नजर आई UP पुलिस, संतो से पहले किया हवन

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News