महामारी की चपेट में योगी सरकार, आधा मंत्रिमंडल कोरोना संक्रमित

यूपी में कोरोना के बढ़ते प्रकोप से जहां आम आदमी इस खतरनाक बीमारी की चपेट में आ रहा है तो वही मंत्रियों और अधिकारियों के भी लगातार कोरोना पाजिटिव पाए जाने की खबरें आ रही है।

Update: 2020-09-11 09:38 GMT
योगी सरकार के 17वें कोरोना संक्रमित मंत्री है जय कुमार (file photo)

लखनऊ: यूपी में कोरोना के बढ़ते प्रकोप से जहां आम आदमी इस खतरनाक बीमारी की चपेट में आ रहा है तो वही मंत्रियों और अधिकारियों के भी लगातार कोरोना पाजिटिव पाए जाने की खबरें आ रही है।

यूपी में जहां योगी सरकार के 17 मंत्री इस खतरनाक बीमारी के चपेट में आ चुके है, जिनमें से दो काबीना मंत्रियों की मौत भी हो चुकी है, तो भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, आईपीएस अधिकारी नवनीत सिकेरा समेत कई आईएएस अफसर भी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।

मंगलवार को योगी सरकार के मंत्री जय कुमार सिंह जैकी भी कोरोना पाजिटिव पाए गए है। जैकी ने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी स्वयं अपने फेसबुक पर दी है।

ये भी पढ़ें:आतंकियों को दी मौत: अब सजा देने वाले जज को खतरा, की सुरक्षा की मांग

जैकी ने फेसबुक पर अपने संक्रमित होने की जानकारी देते हुए लिखा

जैकी ने फेसबुक पर अपने संक्रमित होने की जानकारी देते हुए लिखा है कि कोरोना के प्रारम्भिक लक्षण दिखने पर गुरुवार को जांच कराई। रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डॉक्टर के कहने पर खुद को घर पर ही आइसोलेट कर लिया है। इसके साथ ही उन्होंने अपील भी की है कि पिछले एक सप्ताह के अंदर जो भी लोग उनके संपर्क में आए हैं, वे जांच करा लें।

jai-kumar (file photo)

जैकी समेत योगी सरकार के अब तक 17 मंत्री कोरोना संक्रमित हो चुके हैं

मंत्री जय कुमार जैकी समेत योगी सरकार के अब तक 17 मंत्री कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जिसमे जलशक्ति राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख, समाज कल्याण राज्यमंत्री जीएस धर्मेश पॉजिटिव आ चुके हैं। अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मोहसिन रजा, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना की रिपोर्ट भी पीजीआई में इलाज करवा रहे है। इससे पहले कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह भी संक्रमित हुए थे।

ये भी पढ़ें:चीन की घेराबंदी: युद्ध की हुई शुरुआत, भारत-जापान ने कर दी हालत खराब

इससे पहले योगी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग, ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह, विधि व न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक, जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह, आयुष राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धरम सिंह सैनी, खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम राज्यमंत्री चैधरी उदयभान सिंह, पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चैधरी शामिल हैं।

जबकि प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमल रानी वरुण और सैनिक कल्याण, होमगार्ड, पीआरडी और नागरिक सुरक्षा मंत्री चेतन चैहान की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News