Unnao News: स्लाटर हाउस में तीसरे दिन भी जारी आयकर विभाग की छापेमारी, हवाला से लेनदेन के साक्ष्य मिले

Unnao News: उन्नाव के अल सुपर स्लॉटर हाउस में आयकर विभाग की छापेमारी तीसरे दिन सोमवार को भी जारी है। टीम को यहां से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ और इसके अलावा विदेश से हवाला के जरिए हुए लेनदेन के भी साक्ष्य मिले हैं।

Report :  Sunil Mishraa
Update: 2023-01-23 09:12 GMT

अल सुपर स्लॉटर हाउस (न्यूज नेटवर्क)

Unnao News: उन्नाव के अल सुपर स्लॉटर हाउस में आयकर विभाग की छापेमारी तीसरे दिन सोमवार को भी जारी है। टीम को यहां से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है। इसके अलावा विदेश से हवाला के जरिए हुए लेनदेन के भी साक्ष्य मिले हैं। फिलहाल सीआरपीएफ की निगरानी में पूरी करवाई चल रही है। औद्योगिक क्षेत्र दही के अल सुपर स्लाटर हाउस में आयकर टीम शनिवार को ही जांच करने के लिए पहुंची थी।

करीब 15 लोगों की टीम छह गाड़ियों से स्लाटर हाउस में सुबह करीब 11 बजे पहुंची। टीम के अंदर पहुंचते ही सीआरपीएफ ने मुख्य गेट को अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया। टीम ने अंदर पहुंचते ही एचआर और जरनल मैनेजर स्टाफ को पूछताछ के लिए बुलाया। अकाउंट कार्यालय को भी अपने कब्जे में लेकर छानबीन शुरू की है। कार्रवाई से स्लाटर हाउस में अफरा तफरी मच गई है। स्थानीय दही थाना पुलिस को आयकर विभाग ने इस करवाई की कोई जानकारी नहीं दी थी।

मीट इंडस्ट्री पर महीने भर में दूसरी करवाई

एक माह के अंदर मीट इंड्रस्ट्री पर यह आयकर टीम की यह दूसरी कार्रवाई है। इससे पहले 21 दिसंबर को दही औद्योगिक क्षेत्र स्थित रुस्तम स्लाटर हाउस में आयकर की टीम ने पांच दिनों तक रुक कर जांच की थी। जहां बड़ी टैक्स चोरी पकड़ी गई थी। लेकिन आयकर विभाग की तरफ से इस दिशा में कोई अधिकृत बयान नहीं दिया गया है। उससे पहले इसी क्षेत्र की एओवी स्लाटर हाउस में भी कार्यवाही हो चुकी है।

विदेशों में होती मीट की सप्लाई, कैश में होता लेनदेन

सूत्रों का कहना है की अल सुपर स्लॉटर हाउस से कई देश में मीट की सप्लाई होती है। खासकर खाड़ी देशों में ज्यादातर मीट की सप्लाई होती है। आयकर विभाग को जानकारी मिली थी की ज्यादातर लेनदेन हवाला या हुंडी के जरिए हो रहा है। इसी सूचना पर टीम ने यहां छापेमारी की है।

Tags:    

Similar News