पाकिस्तान में हिन्दू लड़की के धर्मान्तरण पर भारतीयों ने ऐसे दर्ज कराया विरोध

पाकिस्तान के सिंध प्रदेश के शहर मटियारी की सिंधी समाज की युवती भारती बाई को शादी के मंडप से जबरन अगवा कर व धर्म परिवर्तन करा कर मुस्लिम लड़के से निकाह करवा डाला।

Update: 2020-01-28 13:26 GMT

अयोध्या: पाकिस्तान के सिंध प्रदेश के शहर मटियारी की सिंधी समाज की युवती भारती बाई को शादी के मंडप से जबरन अगवा कर व धर्म परिवर्तन करा कर मुस्लिम लड़के से निकाह करवा डाला।

इस घटना को लेकर सिंधी समाज में भारी आक्रोश है आक्रोश व्यक्त करते हुए सिंधी समाज ने रामनगर कॉलोनी के तिराहे पर स्थित अमर शहीद संत कंवर राम गेट पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान व पाकिस्तान के झंडे को जलाकर आक्रोश व्यक्त किया और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए।

उत्तर प्रदेश सिंधी युवा समाज के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश ओमी ने कहा कि सिंध प्रदेश में लगातार धर्म परिवर्तन व अगवा कर उत्पीड़न की घटनाएं हो रही है जिससे पूरे देश में भारी आक्रोश है।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान में हिंदु लड़की का पुलिस ने किया अपहरण, आगे जो हुआ जान हो जाएंगे दंग

उन्होंने कहा कि आए दिन सिंध प्रदेश के धार्मिक स्थलों में तोड़फोड़ व आगजनी की घटनाएं हो रही है लेकिन पाकिस्तान की सरकार उपद्रवियों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है भारतीय सिंधु सभा की युवा शाखा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुमित माखीजा ने कहा कि जब से भारत में नागरिकता संशोधन कानून आया है तब से सिंध प्रदेश में घटनाएं अधिक हो गई है। जो की चिंता का विषय है।

सिंध प्रदेश में प्रति वर्ष 1000 से अधिक हिंदू अल्पसंख्यक लड़कियों के साथ धर्म परिवर्तन व जबरन निकाह की घटनाएं हो रही हैं जो कि चिंता का विषय है। प्रदर्शन में गोपी मलकानी,जयप्रकाश कारवानी, जितेंद्र खत्री, भजनलाल सावलानी, मनोज लखमानी, अशोक खत्री, महेश खटवानी, दिलीप कुमार, अनिल कुमार आदि मौजूद थे।

ये भी पढ़ें...आतंकियों के पनाहगार पाकिस्तान को बड़ी राहत, ग्रे लिस्ट से हो सकता है बाहर

Tags:    

Similar News