बोर्ड परीक्षा की कापी जांचने के बजाए मूल्यांकन केन्द्रों पर प्रदर्शन करते रहे शिक्षक, ये है डिमांड

माध्यमिक शिक्षक संघ के मीडिया प्रभारी श्यामलाल निषाद ने बताया कि जब तक शिक्षकों की उपरोक्त मांगों पर सरकार सहानुभूतिपूर्वक विचार नहीं करती, तब तक बोर्ड परीक्षा मूल्यांकन कार्य बहिष्कार जारी रहेगा।

Update: 2019-03-08 12:55 GMT

सुलतानपुर: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के नेतृत्व में (वित्तविहीन, स्ववित्त पोषित सहित) के सभी शिक्षकों ने हाईस्कूल व इण्टर की बोर्ड की उत्तर- पुस्तिकाओं का कार्य बहिष्कार किया।विरोध करते हुए मूल्यांकन केन्द्रों के गेट पर जमें रहे।

ये भी पढ़ें— वाराणसी: थाने पहुंची पीएम मोदी की शिकायत, जानिए क्या है ये पूरा मामला

ज्ञात हो कि वित्तविहीन, तदर्थ शिक्षकों, कम्प्यूटर अनुदेशकों में अपनी समस्याओं को लेकर भारी रोष व्याप्त है। शिक्षकों की मांग है कि राजकीय शिक्षकों की भांति अनुदान प्राप्त माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों को भी समस्त सुविधाओं से आच्छादित किया जाय। वहीं शिक्षको ने पुरानी पेंशन बहाल की भी मांग उठाई। मूल्यांकन की राशि सीबीएसई बोर्ड के बराबर किए जाने की भी मांग रखी।

आपको बता दें कि नगर स्थित जीआईसी सुलतानपुर में मूल्यांकन बहिष्कार का नेतृत्व दीपक सिंह, श्यामलाल निषाद, रामकृपाल सिंह ने किया। माध्यमिक शिक्षक संघ के मीडिया प्रभारी श्यामलाल निषाद ने बताया कि जब तक शिक्षकों की उपरोक्त मांगों पर सरकार सहानुभूतिपूर्वक विचार नहीं करती, तब तक बोर्ड परीक्षा मूल्यांकन कार्य बहिष्कार जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें— राहुल के प्रत्याशी बनाए जाने पर अमेठी में जश्न, युवा बोले…

Tags:    

Similar News