Jaluan News : महिलाओं की जमा पूंजी के 50 लाख रुपए लेकर चिटफंड कंपनी फरार

Jalaun News : प्रदेश के जालौन में महिलाओं की जमा पूंजी के 50 लाख रुपए लेकर चिटफंड कंपनी फरार हो गई। जानकारी मिलने पर निवेशकों ने जमकर हंगामा किया। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई करने का भरोसा देखकर निवेशकों को शांत कराया।

Report :  Afsar Haq
Update: 2024-07-22 16:05 GMT

Jalaun News : प्रदेश के जालौन में महिलाओं की जमा पूंजी के 50 लाख रुपए लेकर चिटफंड कंपनी फरार हो गई। जानकारी मिलने पर निवेशकों ने जमकर हंगामा किया। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई करने का भरोसा देखकर निवेशकों को शांत कराया। बता दें कि जालौन में ग्रो प्राइम माइक्रो एसोसिएशन नाम की चिट फंड कंपनी है, जो महिलाओं की 50 लाख रुपए की जमा पूंजी लेकर फरार हो गई। महिलाओं ने पुलिस को पूरी जानकारी से अवगत कराया और कार्रवाई करने की मांग की है।

जालौन के उरई शहर के मुहल्ला बघौरा में सरस्वती विद्यालय के बगल में एक तीन मंजिला मकान में ग्रो प्राइम माइक्रो एसोसिएशन नाम का बैंक तीन महीने पहले खुला था। बैंक कर्मियों ने मकान मालिक से एक साल का एग्रीमेंट भी कराया था। उसमें काम करने वाले करीब 20 महिला व पुरुष कर्मचारी रोजाना लोगों के घर-घर जाकर समूह से होने वाले फायदे बताकर महिलाओं का निवेश समूह बना कर काम कराते थे। इससे शहर की करीब 500 से अधिक महिलाओं ने 10-10 हजार रुपए जमा करा लिए थे। इसके अलावा उनसे 5-5 सौ रुपए फाइल चार्ज के लिए गए थे।

निवेशकों का पैसा लेकर फरार

निवेशकों को विश्वास में लेने के लिए बैंक कर्मियों ने उनके फिंगर स्कैन कराकर खाते भी खुलवाए थे और उनके मोबाइल नंबर पर रोजाना खातों का अपडेट मैसेज भी भेजा जाता था, जिससे किसी को यह न लगे कि वह एक दिन उनके रुपए लेकर भाग जाएंगे। बैंक कर्मी करीब 50 लाख रुपए ले गए हैं। तीन महीने पहले खुली बैंक के कर्मचारी पांच महिलाओं का एक समूह बनवाते थे, जिसमें प्रत्येक महिला से 10-10 हजार रुपये जमा कराकर उन महिलाओं को दो महीने में एक-एक लाख रुपए ऋण देने का आश्वासन देते थे।

समूह में रुपए जमा करने वाली पूनम, सुशीला, सोमवती, अर्चना, मधुलता ने बताया कि उन्होंने पैसा जमा किया था। सोमवार की सुबह आकर देखा तो पूरा स्टाफ गायब था और मकान के अंदर कुछ नहीं था। मामले की शिकायत वह पुलिस से करेंगी। सीओ गिरजाशंकर त्रिपाठी ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News