Jalaun News: कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्राओं की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

Jalaun News: कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय गूढ़ा न्यामतपुर की छात्राओं ने बुधवार की सुबह अचानक पेट दर्द और दस्त होने की शिकायत की। बीमार होने पर सात छात्राओं को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।

Report :  Afsar Haq
Update: 2024-07-24 13:38 GMT
अस्पताल में भर्ती छात्राएं (Pic: Newstrack)

Jalaun News: जालौन में सरकारी कस्तूरबा स्कूल में रहकर पढ़ाई कर रहे छात्राओं की अचानक तबीयत खराब हो गई। जिन्हें पास के ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां पर उनका इलाज किया गया। बच्चों को उपचार करने के बाद स्कूल में दोबारा भेज दिया गया। वहीं वार्डन का कहना है कि बरसात के बाद हुई भीषण गर्मी और उमस की वजह से अचानक छात्राओं की तबीयत खराब हो गई थी। फिलहाल उनका इलाज कर दिया गया है। अब स्वास्थ्य है।

कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय गूढ़ा न्यामतपुर की छात्राओं ने बुधवार की सुबह अचानक पेट दर्द और दस्त होने की शिकायत की। बीमार होने पर सात छात्राओं को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद बीमार छात्राओं की तबीयत में सुधार होने के बाद उन्हें वापस स्कूल भेज दिया गया। बरसात के मौसम में संक्रमण फैलने की आशंका रहती है। ऐसे में साफ-सफाई की विशेष आवश्यकता होती है। कक्षा सात की छात्रा ईशू को मंगलवार को बुखार आ गया था। बुखार आने पर उसे स्कूल में ही प्रथम उपचार दिया गया। बुधवार की सुबह कक्षा आठ की छात्राओं में डोली, सोनिया, आरती व रूचि, कक्षा सात की परिधि व कक्षा छह की नव्या ने पेट दर्द व दस्त आने की शिकायत वार्डन से की।

एक साथ अचानक सात छात्राओं के बीमार होने पर वार्डन गायत्री देवी व हिंदी शिक्षिका जयश्री छात्राओं को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची। बीमार छात्राओं का डॉ. योगेश आर्या ने चिकित्सकीय परीक्षण किया और आवश्यक दवाएं दीं। प्राथमिक उपचार के बाद तबीयत में सुधार होने के बाद सभी छात्राओं को स्कूल भेज दिया गया। वार्डन गायत्री देवी ने बताया कि बच्चियों ने पेट में हल्का दर्द होने व दस्त लगने की शिकायत की थी, जिस पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। उपचार के बाद उनकी तबीयत में सुधार है। वह स्कूल में दवा लेने के साथ आराम कर रही है।

Tags:    

Similar News