Jalaun News: एमबीबीएस छात्रों को विधान परिषद सभापति ने वितरित किया टैबलेट

Jalaun News: मुख्य अतिथि की तौर पर पहुंचे विधान परिषद के सभापति ने छात्राओं को टेबलेट वितरण करते हुए कहा कि डाँ भगवान का रूप होते हैं, इसलिए वह पढ़ाई करने के बाद सेवा भाव करने का अपना दायित्व निभाएं।

Report :  Afsar Haq
Update: 2024-07-22 11:17 GMT

Jalaun News (Pic: Newstrack)

Jalaun News: जालौन में राजकीय मेडिकल कॉलेज में अध्ययन कर रहे एमबीबीएस के छात्र छात्राओं को टैबलेट वितरित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की तौर पर पहुंचे विधान परिषद के सभापति ने छात्राओं को टेबलेट वितरण करते हुए कहा कि डाँ भगवान का रूप होते हैं, इसलिए वह पढ़ाई करने के बाद सेवा भाव करने का अपना दायित्व निभाएं। कार्यक्रम में 600 टेबलेट का वितरण किया गया। उरई राजकीय मेडिकल कॉलेज में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा एमबीबीएस का अध्ययन कर रहे सभी छात्राओं को टैबलेट वितरित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विधान परिषद के सभापति कुँ मानवेंद्र सिंह ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की योजना है कि हर पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को किसी भी प्रकार की पढ़ने में दिक्कत ना हो इसलिए उनको टैबलेट दी गई है।

उन्होंने कहा कि वह घर बैठे पढ़ने के साथ-साथ डाक्टरी लाइन की जानकारी भी हासिल कर सके। वहीं उन्होंने कहा कि डॉक्टर हमेशा भगवान का रूप होते हैं। वह इस बिजनेस के तौर पर ना देखें बल्कि सेवा भाव के तौर पर अपना दायित्व निभाकर मरीजों की सेवा करें। सदर विधायक गौरीशंकर वर्मा ने कहा कि डबल इंजन की सरकार हमेशा आमजन मानस के साथ खड़ी है। विकास से लेकर स्वास्थ्य शिक्षा हर तरफ ध्यान देकर विकास की योजनाओं को आगे बढ़ाया जा रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में टेबलेट वितरण से छात्र छात्रों को पढ़ने में काफी योगदान मिलेगा।

राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य अरविंद द्विवेदी ने मुख्य अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि उनका लक्ष्य जालौन के मेडिकल कॉलेज को ऊंचाइयों पर पहुंचना है। यहां पर आने वाले मरीजों को बेहतर से बेहतर सुविधा उपलब्ध हो सके। इस दौरान जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय, पुलिस अधीक्षक डॉ दुर्गेश कुमार एवं माधौगढ़ विधायक मूलचंद निरंजन, जिला अध्यक्ष उर्विजा दीक्षित, प्रभारी सीएमओ डॉक्टर प्रशांत ने सभी मुख्य अतिथियों का आभार प्रकट किया।

Tags:    

Similar News