पूर्व बाहुबली सांसद धनंजय सिंह जेल से रिहा, HC ने दिया था ये आदेश

जेल में बन्द पूर्व सांसद धनन्जय सिंह हाई कोर्ट से जमानत मिलने के पश्चात आज साढ़े चार माह बाद जेल की सलाखों से बाहर निकल गये हैं।

Update: 2020-08-28 17:40 GMT
पूर्व बाहुबली सांसद धनंजय सिंह जेल से रिहा

जौनपुर: जनपद के थाना लाईन बाजार में अपहरण एवं जान से मारने की धमकी के आरोप दर्ज मुकदमें में जेल में बन्द पूर्व सांसद धनन्जय सिंह हाई कोर्ट से जमानत मिलने के पश्चात आज साढ़े चार माह बाद जेल की सलाखों से बाहर निकल गये हैं। कारागार से बाहर निकलने पर तुरंत मीडिया से रूबरू हुए कहा कि हमने जनता का पैसा लूटने वालों का विरोध किया तो प्रशासन को गुमराह कर हमे गलत मुकदमे में फंसा दिया गया ।

ये भी पढ़ें: दारोगा को लगी गोलीः यूपी में ताबड़तोड़ एनकाउंटर, 25 हजार का इनामी गिरफ्तार

ये था मामला

यहाँ बता दें कि विगत माह 10 मई 2020 को नमामि गंगे के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल द्वारा थाना लाईन बाजार में पूर्व सांसद धनंजय सिंह एवं उनके साथी संतोष विक्रम सिंह के खिलाफ अपहरण तथा हत्या की धमकी देने का मुकदमा दर्ज करा दिया गया था। प्रोजेक्ट मैनेजर ने आरोप लगाया था कि धनजंय सिंह ने साइट पर अपने गुर्गो को गिट्टी तथा बालू की आपूर्ति का काम देने का दवाब डाला था। धमकी दी थी कि ऐसा न करने पर अपहरण कर लिया गया और हत्या कर देने की धमकी दी थी । पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद उसी रात धनंजय सिंह को उनके आवास स्थित नगर के कालीकुत्ती मोहल्ले से गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था।

बीते 27 अगस्त को हाईकोर्ट से उन्हें जमानत मिलने के बाद आज दूसरे दिन उन्हे जेल से रिहा कर दिया गया। उनके समर्थक वाहनो के काफिले के साथ दोपहर से जेल पर डट गये थे। जेल से बाहर आते ही समर्थको में खुशी की लहर छा गयी।

ये भी पढ़ें: गलवान घाटी खूनी झड़प: चीन के झूठ की खूली पोल, मारे गए चीनी सैनिकों का ये सबूत

मीडिया से बातचीत में खुद को बताया बेकसूर

मीडिया से बातचीत करते हुए धनंजय सिंह ने अपने आपको बेकसूर बताते हुए कहा कि जिले नामामि गंगे प्रोजेक्ट द्वारा कराये जा रहे कार्यो में भारी धांधली किया जा रहा है। जनता का पैसा लूटने वाली कम्पनी ने अधिकारियो को गुमराह करके मुझे जेल भेजा गया है। जबकि इसी मामले में यहा की जनता और समाजसेवी लोग पहले से उठाते रहे है। मेरे जेल जाने से पहले वही अधिकारी कोर्ट में हलफनामा देते है कि सब कुछ काम ठीक चल रहा है जबकि मेरे जेल जाने के ठीक तीन दिन बाद वही अधिकारी अपने अधिकारी को पत्र लिखते है काम सही नही चल रहा है।

मल्हनी विधानसभा के उप चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि मेरी पार्टी मुझे चुनाव लड़येगी तो मै चुनाव लडूंगा। उन्होने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने प्रेस के सामने कहा कि यह सीट भाजपा -निषादराज गठबंधन में दिया जाय। धनंजय ने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव में जौनपुर सीट बीजेपी के खाते में जाने के कारण मैने चुनाव नही लड़ा। लेकिन विधानसभा चुनाव में मल्हनी सीट पर निषादराज पार्टी रनर रही है इस लिए यहां मेरे पार्टी की दावेदारी बनती है। इस तरह उप चुनाव की जंग में कूदने का स॔कते दे दिया है।

रिपोर्ट: कपिल देव मौर्य, जौनपुर

ये भी पढ़ें: अच्छी खबर :यूपी में काबू हुआ कोरोना, अब तक इतने लोग हो चुके ठीक

Tags:    

Similar News