Jaunpur News: दुर्गा पूजनोत्सव के दौरान मुस्लिम युवकों ने की मारपीट, गांव में तनाव, लगा पुलिस का पहरा

Jaunpur News: पुलिस इस घटना को दो पक्षों के बीच मामूली विवाद मान रही है। जबकि भाजपा के लोग इसे हिन्दू मुस्लिम विवाद मान रहे है।

Report :  Kapil Dev Maurya
Update:2024-10-11 22:30 IST

दुर्गा पूजनोत्सव के दौरान मुस्लिम युवकों ने की मारपीट   (फोटो: सोशल मीडिया )

Jaunpur News: जनपद के थाना नेवढ़िया क्षेत्र स्थित गुतवन गांव में दुर्गा पूजा पंडाल में आरती के समय दूसरे समुदाय के दबंगो ने मारपीट शुरू कर दी । इस दौरान आरती में व्यवधान उत्पन्न की तथा मारपीट करते हुए मां दुर्गा के पूजनोत्सव में लगे दो युवको को मारपीट कर घायल कर दिया। इस घटना को लेकर पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है। हालांकि गांव में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस का पहरा लगा हुआ है। पुलिस इस घटना को दो पक्षों के बीच मामूली विवाद मान रही है। जबकि भाजपा के लोग इसे हिन्दू मुस्लिम विवाद मान रहे है।

घटना के बाबत मिली खबर के अनुसार और दुर्गा पूजन में लगे गौरव कुमार मौर्य ने थाना नेवढ़िया पर दी गई तहरीर के अनुसार आज दिन में आरती के समय गुतवन गांव के दबंग अबरार आलम, टोनी, रोशन, कैफ, शामिल सुकुरूल्ला, ग्यासुदूदीन आदि 50 से 60 की संख्या में दुर्गा पूजा पंडाल गुतवन बाईपास पर आये और मारपीट करते हुए आरती को बन्द कराये तथा जाते हुए धमकी दी कि अगर जलूस निकालोगे तो मार कर खत्म कर दिया जाएगा। इस मारपीट की घटना में अजय यादव और अभिषेक मौर्य नामक दो युवक घायल हो गए है। हालांकि घटना को अंजाम देने वाले दबंग पुलिस के पहुंचने से पहले ही गांव छोड़कर फरार भी हो गये।

मारपीट की घटना थाने पर पहुंचते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचकर दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया और घटना से अपने उच्चाधिकारियों को अवगत कराया । साथ ही मौके पर पुलिस का पहरा लगा दिया। दुर्गा पंडाल के पास हुई मारपीट की घटना के बाद पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल शर्मा बड़ी तादाद में पुलिस बल के साथ गांव में पहुंच कर गस्त किए ताकि शान्ति व्यवस्था कायम रह सके। इसके अलांवा भी गांव के अन्दर पुलिस बल कैम्प कर रही है। पुलिस ने इस घटना को लेकर दो युवकों को हिरासत में लेने की बात कर रही है लेकिन खबर जारी करने तक एफआईआर होने की पुष्टि नहीं हो सकी है।

दो पक्षों के बीच मामूली विवाद

इस घटना को लेकर सीओ मड़ियाहूँ ने अपनी बाइट के जरिए बयान जारी करते हुए बताया कि दो पक्षों के बीच मामूली विवाद हुआ है। पुलिस तत्काल संज्ञान लेते हुए विधिक कार्यवाई कर रही है। भाजपा के पूर्व विधायक सुरेंद्र प्रताप सिंह ने नेवढ़िया थाना क्षेत्र स्थित गुतवन गांव में घटित घटना की निन्दा की और कहा कि मां दुर्गा के पूजनोत्सव कार्यक्रम का विरोध करने वालो पर पुलिस तत्काल विधिक कार्यवाई करे अन्यथा की दशा में हिन्दू समाज के लोग इस घटना के लेकर कड़ा निर्णय लेने को मजबूर हो सकते है।

Tags:    

Similar News