Jaunpur News: पूर्वांचल विश्वविद्यालय में गजब का खेल, 40 के पूर्णांक में छात्र को मिले 55 नंबर

Jaunpur News: जौनपुर के पूर्वांचल विश्वविद्यालय में छात्र को 40 पूर्णांक वाले प्रश्न पत्र में 55 नम्बर दे दिया गया है। इस मामले में विश्वविद्यालय ने जिम्मेदारी भी नहीं ली है।

Report :  Kapil Dev Maurya
Update: 2024-07-20 14:18 GMT

Jaunpur News (Pic: Newstrack)

Jaunpur News: पूर्वांचल विश्वविद्यालय में आज भी लापरवाही एवं भ्रष्टाचार के ऐसे हैरतअंगेज कारनामें सामने आते है कि उसे देख विश्वविद्यालय प्रशासन पर सवालिया निशान खड़ा होने लगता है। नया मामला परीक्षा अनुभाग का प्रकाश में आया है। यहां पर छात्र को 40 पूर्णांक वाले प्रश्न पत्र में 55 नम्बर दे दिया गया है। विश्वविद्यालय के परीक्षा अनुभाग के इस लापरवाही से अब छात्र अपना शिक्षण कार्य छोड़कर विश्वविद्यालय का चक्कर लगाने को मजबूर है। विश्वविद्यालय के अधिकारी अपनी गलती मानने के बजाय महाविद्यालय की गलती बताने में लगे हुए है।

40 पूर्णांक में दिए गए 55 नंबर

यहां बता दे कि पूर्वांचल विश्वविद्यालय से सम्बद्ध मालती महाविद्यालय मड़ियाहूं का छात्र शुभम यादव बीते दिवस बी काम चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा दिया था। परीक्षा का परिणाम बनाने वाली ऐजेन्सी ने स्किल डेवलपमेंट वोकेशनल के थ्योरी के प्रश्न पत्र में 40 पूर्णांक होता है। जिसमें 40 पूर्णांक में 55 नम्बर देते हुए अंक पत्र बना दिया और विश्वविद्यालय की वेबसाइट साइट पर अपलोड करते हुए परिणाम घोषित कर दिया है। मामले में छात्र को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जिम्मेदारी लेने से कतरा रहा विश्वविद्यालय

वेबसाइट से परिणाम का अंक पत्र निकालने के बाद छात्र के पैर तले जमीन ही खिसक गयी वस अंक पत्र लेकर महाविद्यालय और विश्वविद्यालय का चक्कर लगाने को मजबूर है ताकि गलत अंक को सुधारा जा सके। इस संदर्भ में विश्वविद्यालय के जिम्मेदार लोगो से बात करने पर जिम्मेदार लोग अपनी गलती मानने के बजाय महाविद्यालय की गलती और लापरवाही निकाल रहे है। विश्वविद्यालय के जिम्मेदार कहते है वोकेशनल थ्योरी परीक्षा संस्थान की होती है। उसने जो दिया उसे चढ़ा दिया गया है। जबकि महाविद्यालय के अधिकारी विश्वविद्यालय में परीक्षा परिणाम बनाने वाली ऐजेन्सी की लापरवाही मान रहे है। अब तक किसी ने इस गलती की जिम्मेदारी नहीं ली है।  

Tags:    

Similar News