Jhansi Crime news: झांसी ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, प्रेमिका ने ही दोस्तों से मिलकर कराया था प्रेमी का कत्ल

झांसी ब्लाइंड मर्डर पर पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए प्रेमिका समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Report :  B.K Kushwaha
Update:2022-11-04 21:52 IST

Jhansi Murder News ( Pic : Social Media)

Jhansi Crime news: बरुआसागर थाना पुलिस ने एक ऐसे ब्लाइंड मर्डर का खुलासा किया है जिसमें युवक की मौत का कारण हादसा बताया जा रहा था। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए प्रेमिका समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें प्रेमिका ने प्रेमी के दोस्तों के साथ मिलकर उसका कत्ल करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

सकरी पुलिया के पास नाले में दिनेश का मिला था शव

मालूम हो कि पिछले दिनों बरुआसागर थाना क्षेत्र में सकरी पुलिया के पास नाले में दिनेश का शव मिला था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। साथ ही दिनेश की पत्नी लक्ष्मी राय निवासी सिमराहा सदर बाजार ने थाने में शिकायत करते हुए एक महिला समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू

मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी। इसमें सफलता हासिल करते हुए पुलिस ने आरोपी महिला समेत तीनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गये आरोपियों ने अपना नाम लवली मौर्य उर्फ लाड़कुवंर निवासी बंगरा थाना उल्दन, राजकुमार कुशवाहा निवासी बड़े हार थाना कटेरा ओर प्रमोद कुशवाहा निवासी गायत्री बंगरा थाना उल्दन बताया। पुलिस ने घटना में प्रयोग की गई प्लेटिना बाइक यूपी 93 बीएल 1202 बरामद कर ली है।

दिनेश और आरोपी महिला लवली के बीच दोस्ती थी: थाना प्रभारी

खुलासा करते हुए बरुआसागर थाना प्रभारी ने बताया कि दिनेश और आरोपी महिला लवली के बीच दोस्ती थी। दिनेश कई बार लवली के साथ अभद्रता व मारपीट भी कर चुका था। जिसको लेकर लवली दिनेश से नाराज रहती थी। इसी बीच लवली ने भतीजे प्रमोद व दिनेश के दोस्त राजकुमार के साथ मिलकर दिनेश को रास्ते से हटाने की योजना बना डाली।

योजना के तहत दिनेश को पहले मऊरानीपुर बुलाकर शराब पिलाई फिर घटना को अंजाम देते हुए बरुआसागर थाना क्षेत्र में लाकर सकरी पुल के पास हत्या कर दी थी। पकड़े गये आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने सम्बधित धाराओं में मामला दर्ज कर कार्यवाही की।

पति गया ड्यूटी, पत्नी ने लगा ली फाँसी

शुक्रवार की सुबह पति अपनी ड्यूटी पर चला गया इसके बाद पत्नी ने फाँसी लगाकर जान दे दी, जबकि उसका पांच वर्षीय बेटा कमरे से बाहर खेल रहा था। बेटे के शोर मचाने पर आसपड़ोस के लोग इकट्ठा हो गए। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के नैनागढ़ नगरा में शैलेंद्र साहू परिवार समेत रहता है। वह एक कंपनी में मार्केटिंग में काम करता था। रोजाना की भांति शैलेंद्र अपनी पत्नी नेहा साहू और पांच वर्षीय बेटे को छोड़कर ड्यूटी पर चला गया। थोड़ी देर बाद शैलेंद्र का बेटा घर के बाहर खेलने चला गया। इसी का फायदा उठाते ही नेहा कमरे में गई और गले में फाँसी का फंदा बांधकर लटक गई। कुछ देर बाद बेटा जब कमरे में पहुंचा तो उसे मां फाँसी के फंदे पर लटकी दिखाई दी। इस पर उसने शोर मचाया। शोर मचने की आवाज सुनते ही आस पड़ोस के लोग इकट्ठा हो गए। इसकी जानकारी शैलेंद्र साहू को दी गई। वह काम से वापस घर आ गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतका के पति से जानकारी ली। पति ने बताया कि उसकी पत्नी नेहा पिछले काफी समय से मानसिक रोग की बीमारी से परेशान रहती थी। वह जादू टोना से लेकर कई प्रकार के इलाज करवा चुका, मगर किसी प्रकार का सुधार नहीं हो पा रहा था। इस कारण उसकी पत्नी परेशान रहने लगी थी। इसी परेशानी से दुखी होकर पत्नी ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

बोरिंग कंपनी का मजदूर ट्रैक्टर से गिरा, मौत

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में बोरिंग कम्पनी का मजदूर ट्रैक्टर से गिरकर घायल हो गया। घायलावस्था में उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बबीना थाना क्षेत्र के आरा मशीन में कदाम्बरी बोरिंग कम्पनी में छत्तीसगढ़ निवासी विश्वनाथ नाम का मजदूर मजदूरी करता था। बताया जा रहा है कि विगत शाम बोरिंग मशीन लेकर वह सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के ग्रासलैंड के पास आ रहा था। विश्वनाथ ट्रैक्टर पर बैठा हुआ। तभी अचानक बोरिंग मशीन का कम्प्रेशर संतुलन बिगड़ने से पलट गया। जिससे चालक ट्रैक्टर पर संतुलन खो बैठा। किसी प्रकार चालक ने ट्रैक्टर पर संतुलन कर लिया लेकिन विश्वनाथ गिरकर घायल हो गया। यह देख आनन-फानन में घायलावस्था में विश्वनाथ को उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

धारा 82 की कार्रवाई का नोटिस चस्पा

सीपरी बाजार थाने की पुलिस ने टीकमगढ़ के थाना ओरछा के राधापुर निवासी संजीव जोगी पुत्र बृजमोहन, जितेन्द्र जोगी पुत्र बृजमोहन व दिलीप कुशवाहा पुत्र दयाराम काफी दिनों से हाजिर न होने व फरार चल रहे अभियुक्तों के घर पहुंचकर धारा 82 की नोटिस चस्पा की। साथ ही गांव में डुग्गी मुनादी भी कराई गई।

सीपरी बाजार पुलिस के मुताबिक अभियुक्त संजीव जोगी, जितेंद्र जोगी व दिलीप कुशवाहा के खिलाफ 176/21मुकदमा दर्ज है। जिसमें धारा 306 आईपीसी बनाम सीपरी बाजार दर्ज है। न्यायालय के आदेश पर गिरफ्तारी के लिए कई बार दबिश दी गई, लेकिन वह लोग हाथ नहीं लग सके। वारंट के बाद फरार चल रहे मुकदमे के इन आरोपियों के घर व उसके संभावित ठिकानों पर कई बार पुलिस ने दबिश दी। धारा 82 का नोटिस चस्पा होने के बाद भी अभियुक्तों ने सरेंडर नहीं किया तो धारा 83 के तहत संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News