झांसी: प्रेमिकाओं का खर्च उठाने के लिए 4 युवा बनें मोबाइल चोर, हुए गिरफ्तार

यूपी व एमपी के बुंदेलखंड क्षेत्र में रहने वाले युवा अपनी प्रेमिकाओं की वजह से इस दल दल में उतरे है। अपनी प्रेमिकाओं का खर्च उठाने के लिए वह मोबाइल फोन चोर बन गए हैं। नवाबाद थाने की पुलिस ने चार नए युवाओं को पकड़ा है।

Update: 2021-02-09 17:44 GMT
झांसी: प्रेमिकाओं का खर्च उठाने के लिए 4 युवा बनें मोबाइल चोर, हुए गिरफ्तार

झाँसी: कहते हैं कि अपराध की दुनिया में कदम रखने की कई बार ऐसी मजबूरियां भी होती हैं, कि न चाहते हुए भी इस दल दल में युवा फंस जाते हैं, लेकिन यूपी व एमपी के बुंदेलखंड क्षेत्र में रहने वाले युवा अपनी प्रेमिकाओं की वजह से इस दल दल में उतरे है। अपनी प्रेमिकाओं का खर्च उठाने के लिए वह मोबाइल फोन चोर बन गए हैं। नवाबाद थाने की पुलिस ने चार नए युवाओं को पकड़ा है। इनके पास से मोबाइल फोन व वाहन किए है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों को अदालत में पेश किया। वहां से वह लोग जेल भेजे गए।

यह है मामला

लहचूरा थाना क्षेत्र के ग्राम मड़वा निवासी हरीशंकर पटेल, मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कोटरा निवासी लोकेन्द्र नामदेव ने नवाबाद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि अज्ञात चोर उनका मोबाइल फोन चोरी कर ले गए हैं। इस सूचना के आधार पर एसएसपी दिनेश कुमार पी, एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी व सीओ सिटी राजेश कुमार सिंह के निर्देशन में टीमें गठित की गई थी। टीम मोबाइल फोन चोरी करने वाले बदमाशों की धरपकड़ कर रही थी, तभी सूचना मिली कि कैमासन मंदिर की सीढ़ियों के पास चार युवा खड़े हैं। इनके पास वाहन है। यह लोग मोबाइल फोन चोरी करने की वारदातें करते हैं। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर चारों युवाओं को पकड़ लिया। थाना लाकर गहराई से पूछताछ की तो मोबाइल फोन चोरी करने की बात स्वीकार की है।

ये भी पढ़ें: स्विट्जरलैंड के राजदूत से मिले CM योगी, बोले- UP में निवेश की असीमित संभावनाएं

इन बदमाशों को किया गिरफ्तार

कोतवाली थाना क्षेत्र के गणेश मढ़िया मोहल्ले में रहने वाले उदय विश्वकर्मा, कोतवाली थाना क्षेत्र के गुदरी बाजार में रहने वाले जीवन अग्रवाल, कोतवाली थाना क्षेत्र के लक्ष्मी गेट अंदर मोहल्ले में रहने वाले तालिब खान और देवलाल चौबे का अखाड़ा मोहल्ले में रहने वाले अनिल अहिरवार को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से आठ मोबाइल फोन, मोटर साइकिल क्रमांक (यूपी93बीसी-3326) व स्कूटी एक्टिवा नंबर (यूपी93बीजी-4648) बरामद की है।

यह बोला युवा

पकड़े गए युवाओं ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उन्होंने अपनी प्रेमिकाओं के खर्चे उठाने के लिए चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। इन युवाओं की उम्र 19 से 21 है। यह लोग झाँसी में चोरी की वारदात करके मध्य प्रदेश की सीमा में भाग जाते थे।

कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं

पुलिस का कहना है कि इनका प्रेम प्रसंग चल रहा था, लड़की की जरुरतें पूरी करने के लिए यह लोग चोरी की घटनाओं को अंजाम दे दिया है। युवाओं का कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं है। युवाओं की उम्र 19 से 21 के बीच है।

ये भी पढ़ें: 22 फरवरी को बजट पेश करेगी योगी सरकार, 18 फरवरी से शुरू होगा सत्र

इस टीम को मिली सफलता

नवाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार सिंह, वरिष्ठ उपनिरीक्षक राजेश पाल सिंह, बुविवि चौकी प्रभारी परमेन्द्र कुमार सिंह, मंडी चौकी प्रभारी जितेन्दर सिंह, एसआई शिवकुमार सिंह, प्रेमसागर सिंह सर्विलांस सेल, मुख्य आरक्षी मोहम्मद कलीम खान व धारा सिंह, आकाश सिंह, पंकज कुमार आदि लोग शामिल रहे हैं।

रिपोर्ट: बीके कुशवाहा

Tags:    

Similar News