Jhansi News: झाँसी पुलिस को अच्छी सफलता, हार्ड क्रिमिनलों का गैंग पकड़ा, पांच गिरफ्तार

Jhansi News: गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों को अदालत में पेश किया। वहां से उनको जेल भेजा गया है। इस गैंग के पकड़े जाने से बुन्देलखंड के लोगों ने राहत की सास ली है।

Report :  B.K Kushwaha
Update:2023-01-13 22:53 IST

Jhansi police Big success gang of hard criminals caught five arrested

Jhansi News: झाँसी पुलिस को अच्छी सफलता मिली हैं। इस साल के दूसरे सप्ताह में पूरे बुन्देलखंड में चोरी, लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले हार्ड क्रिमिनलों का गैंग पकड़ा है। इनमें पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया जबकि दो भागने में सफल हो गए। इनके पास से चोरी करने में उपयोग करने वाले चार पहिया वाहन आदि सामग्री बरामद की है। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों को अदालत में पेश किया। वहां से उनको जेल भेजा गया है। इस गैंग के पकड़े जाने से बुन्देलखंड के लोगों ने राहत की सास ली है।

पुलिस अधीक्षक (देहात) नैपाल सिंह ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया है कि पुलिस उपमहानिरीक्षक जोगेंद्र कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस के निर्देशन में जिले की पुलिस टीमें अपराधियों के खिलाफ सघन अभियान चला रही हैं। इस अभियान के तहत मोंठ और गरौठा सर्किल के थानेदार मय स्टॉफ के साथ अपराधियों को पकड़ने का प्रयास कर रहे थे, तभी एरच थाना प्रभारी को सूचना मिली कि एरच तिराहा के पास स्थित मीर साहब मजार की बाउंड्री के पास दो स्कार्पिया गाड़ी खड़ी है। वह वारदात करने की फिराक में है। इस सूचना पर गई टीमों ने घेराबंदी करते हुए पांच लोगों को दो चार पहिया वाहन समेत पकड़ लिया। जबकि दो भागने में सफल हो गए। पकड़े गए बदमाशों को थाना लाया गया। यहां उनसे कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान एमपी और यूपी में कई ताबड़तोड़ वारदातें करने की बात स्वीकार की है।

झाँसी, जालौन और दतिया में की है कई वारदातें

पकड़े गए अभियुक्तों ने बताया है कि वह लूटपाट व चोरी करने की वारदातों के लिए चार पहिया वाहनों का इस्तेमाल करते हैं। इन्हीं वाहनों में सवार होकर संबंधित स्थान पर जाते हैं। मकान पर रैकी करते हुए वारदात को अंजाम देते हैं। पूंछ थाना क्षेत्र के ग्राम खिल्ली, मोंठ के ग्राम भुजौंद, सेमरी, जालौन के डकोर थाना क्षेत्र में डकैती की वारदातों को अंजाम दिया है। इसी तरह दतिया के थाना इंदरगढ़ के ग्राम लक्ष्मणपुर में लूटपाट की वारदात की है। इसके अलावा पूरे बुन्देलखंड में भी इसी तरह की वारदातें कर चुके हैं। लूट व चोरी करने वाले माल को सर्राफा व्यापारियों के बेचते हैं। सर्राफा व्यापारियों से मिलने वाले पैसों से गाड़ी खरीदी थी।

कब से की थी अपराध की शुरुआत

पकड़े गए गयापाल ने वर्ष 2004 से अपराध की दुनिया में कदम रखा हैं। इसके बाद वह पीछे नहीं हटे हैं। आए दिन वह वारदात करते हुए आगे बढ़ रहे हैं। इन पर अब तक हत्या, लूट जैसे संगीन अपराधों के 27 मुकदमा पंजीकृत है। महोबा में 18 मुकदमा, हमीरपुर में दो, झाँसी में पांच, जालौन में एक और दतिया में एक मुकदमा पंजीकृत है। वहीं, नरेंद्र सिंह ने वर्ष 2008 से अपराध के बादशाह बनने की चक्कर में ताबड़तोड़ वारदातें कर रहे हैं। अब तक विभिन्न दफाओं के तहत 11 मुकदमा पंजीकृत है। इनमें महोबा के आठ, झाँसी के दो और जालौन का एक मुकदमा पंजीकृत है। उधर, छोटेलाल कुशवाहा ने वर्ष 2013 में अपराध की दुनिया में कदम रखा है। इन पर 15 मुकदमा पंजीकृत है। इनमें एमपी के दो, महोबा के दो, हमीरपुर के तीन, जालौन का एक व झाँसी में सात मुकदमा है। इसी तरह सुंदर पर दो और अजय पर तीन मुकदमा पंजीकृत है।

इनको किया है गिरफ्तार

महोबा के थाना कबरई के ग्राम मकरबई निवासी गयापाल, हमीरपुर के थाना मौदहा के ग्राम मौदहा निवासी छोटेलाल कुशवाहा, महोबा के थाना कबरई के ग्राम मकरबई निवासी नरेंद्र पाल सिंह, मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के गांधीगंज मोहल्ले में रहने वाले सुंदर कुशवाहा और महोबा के थाना कबरई के ग्राम मकरबई निवासी अजय कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया।

इनकी है तलाश

भागे अभियुक्त महोबा के थाना कबरई के ग्राम मकरबई निवासी महेंद्र पाल और बाबूराम पाल की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही हैं।

यह माल हुआ बरामद

95 हजार कैश, दो तमंचा, सात कारतूस, चार मोबाइल फोन, एक स्कार्पियो व एक एक्सयूवी कार, दो आलानकब आदि सामग्री बरामद की है।

इस टीम को मिली है सफलता

एरच थाना प्रभारी अशोक कुमार उपाध्याय, मोंठ थाना प्रभारी संजय कुमार गुप्ता, स्वॉट प्रभारी कुलभूषण सिंह, पूंछ थानाध्यक्ष सुरेंद्र प्रताप सिंह, एरच थाना के उपनिरीक्षक रोहित सिंह, सत्यराय, आरक्षी अजय वर्मा, अभिषेक सिंह, आदेश कुमार, हरवीर सिंह, बिपिन पाल, सर्विलांस सेल के मुख्य आरक्षी दुर्गेश चौहान, स्वॉट टीम के मुख्य आरक्षी अजय कुमार, देवेश चतुर्वेदी, आरक्षी धारा सिंह, मुरारी त्रिवेदी, रजत सिंह, चालक राजेश सिंह, पूंछ थाना क्षेत्र के मुख्य आरक्षी सागर बाबू शामिल रहे हैं।

Tags:    

Similar News