Jhansi: ड्यूटी के दौरान जाम छलका रहे थे रेलकर्मी, मुख्य कारखाना प्रबंधक ने तीन को किया निलंबित

Jhansi News: रेलकर्मी ड्यूटी के दौरान अपने ही दफ्तर में जाम छलका रहे थे, तभी अधिकारी ने छापा मार दिया और मामले को गंभीरता से लेते हुए तीन कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

Report :  B.K Kushwaha
Published By :  Shreya
Update:2022-05-11 19:59 IST

Peg drink (Representative Image: Social Media)

Jhansi News: प्रधानमंत्री व रेलमंत्री द्वारा कर्मचारियों को तमाम नसीहतें व काम के प्रति गम्भीर होने की हिदायतें देने के बाद भी कुछ कर्मचारी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। हद तो तब हो गयी जब कुछ रेलकर्मी ड्यूटी के दौरान अपने ही दफ्तर में जाम छलकाने लगे। सूचना पर पहुँचे अधिकारी ने छापा मारा तो दफ्तर में टेबिल सजी मिली। इसे गम्भीरता से लेते हुए अधिकारी ने कार्यालय अधीक्षक शान मोहम्मद, हेमंत नायक और संदीप शाक्य को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

उधर, मुख्य कारखाना प्रबंधक आर डी मौर्या ने मामले को गंभीरता से लेते हुए वर्कशॉप के स्टॉफ को चेतावनी दी है कि इस तरह की वर्कशॉप में पुनरावृत्ति हुई तो संबंधित के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मुख्य कारखाना प्रबंधक ने अचानक मारा छापा

बता दें कि झांसी रेल मंडल (Jhansi railway division) के अंदर वैगन मरम्मत कारखाना है। इस कारखाना में करीब छह हजार कर्मचारी कार्यरत है। बीते रोज मुख्य कारखाना प्रबंधक कार्यालय से कुछ दूरी पर बने पे कार्यालय के पास कुछ कर्मचारी दोपहर के समय जाम छलका रहे थे। इसकी गोपनीय सूचना मुख्य कारखाना प्रबंधक आर डी मौर्या को हुई। वह अकेले गए और वहां आकस्मिक छापा मारा। छापे की भनक लगते ही वहां पर बैठे रेल कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। मौके पर शराब से भरे गिलास, बोतल रखी हुई थी।

मुख्य कारखाना प्रबंधक आर डी मौर्या ने वहां मौजूद स्टॉफ को जमकर फटकार लगाई। साथ ही तीनों रेल कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। तीनों कर्मचारी लिपिकीय संवर्ग के बताए गए हैं। मालूम हो कि वर्कशॉप के अंदर यह पहली बार नहीं है। पूर्व में कर्मचारियों के ड्यूटी पर न आने या ड्यूटी के दौरान शराब पीने की बात पुरानी है। लेकिन केंद्र सरकार द्वारा सख्त निर्देश देने के बाद इस प्रवित्ति पर थोड़ी रोक तो नहीं लगी, किंतु अभी रोग नहीं लग पाई है।

सीडब्ल्यूएम ने जारी किया फरमान

इस मामले में मुख्य कारखाना प्रबंधक आर डी मौर्या द्वारा नया आदेश जारी कर दिया गया है। जिसमें सभी शॉप इंचार्ज व कार्यालय प्रमुखों को निर्देश जारी किए हैं कि इस प्रकार का कोई प्रकरण अब संज्ञान में न आए। यदि कोई मामला पाया जाता है तो संबंधित कर्मचारी के साथ ही शॉप इंचार्ज या कार्यालय प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News