Jhansi News: मृतक छात्रा के घर पहुंचा सपा का प्रतिनिधिमण्डल, डीएम से की आर्थिक सहायता की मांग

Jhansi News: बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की छात्रा द्वारा 28 हजार रुपये की छात्रवृत्ति न मिलने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-06-26 14:03 GMT

परिजनों से मिलने के बाद सपा के प्रतिनिधिमंडल ने मीडिया से की बात। Photo- Newstrack 

Jhansi News: बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की छात्रा द्वारा 28 हजार रुपये की छात्रवृत्ति न मिलने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। मामले को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गंभीरता से लिया था। जिसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल बुधवार को मृतक छात्रा के घर पहुंचा और घटना पर परिजनों से विस्तृत जानकारी ली। परिजनों से मुलाकात के बाद सपा के प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर छात्रा के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की प्रशासन से मांग की है।

सिस्टम की खराबी के चलते छात्रा ने की आत्महत्या

प्रतिनिधि मंडल ने बताया की छात्रवृत्ति न मिलने पर छात्रा ने आत्महत्या की है। यह सरकार की संवेदनहीनता है। सिस्टम में खराबी है जिसके चलते छात्रा को आत्महत्या जैसा कदम उठाया। समाजवादी पार्टी प्रतिनिधि मंडल ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि थाना बड़ागांव के बराठा गांव निवासी संजना कुशवाहा पुत्री कालका प्रसाद बुंदेलखंड विश्वविद्यालय से खेल कोटे से स्तातक कर रही थी। वह एनसीसी कैडेट भी थी। पिता खेती-किसानी करते हैं, लेकिन अधिक सम्पत्ति व आय न होने पर परिवार परेशान था। मृतक छात्रा संजना ने आगे की पढ़ाई जारी रखने को छात्रवृत्ति के लिए आवेदन किया था, लेकिन उसे छात्रवृत्ति नहीं मिली, इससे वह परेशान थी। प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि छात्रा होनहार और प्रतिभाशाली थी। कई प्रतियोगिताओं में उसने बहुत मेडल जीते हैं। भाला फेंक प्रतियोगिता में भी वह 38 मीटर लंबा भाला फेंकती थी। छात्रा की मौत से प्रदेश भर के छात्र छात्राओं में रोष है।

निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग

समजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए इस घटना को सरकार की संवेदनहीनता बताया। उन्होंने पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है। इस मौके पर पूर्व मंत्री श्रीराम पाल, पूर्व विधायक शिवराम कुशवाह, पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह यादव, जिला अध्यक्ष बृजेंद्र सिंह यादव, विधायक अनिल प्रधान पटेल, इं विनीत कुशवाहा, पूर्व विधायक सतीश जतारिया, सीताराम कुशवाहा, महानगर अध्यक्ष तनवीर आलम , अस्फान सिद्दीकी उमा शंकर यादव, संजय पाल, विजय कुशवाहा, जितेन्द्र पाल, विजय झांसिया, मोहर सिंह राठौर, संजीव कुशवाहा, संदीप वर्मा, शकील खान, अन्य मकरानी, गौरव यादव, जगमोहन सेमरी, प्रज्वल यादव, मीरा रायकवार, फारुख शेख,अमित कुशवाहा, सैयद अली, प्रदीप कुशवाहा, राहुल मिश्रा, अयान अली, नीरज यादव, आरिफ खान, नवीन यादव, जाहिद मंसूरी सहित पार्टी के स्थानीय नेता मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News