Jhansi News: मामूली बात को लेकर दो समुदाय में विवाद, विसर्जन से लौट रहे युवकों पर हमला

Jhansi News: गणेश प्रतिमा का विसर्जन करके लौट रहे युवकों पर हमला कर दिया, जिसमें तीन-चार युवक घायल हो गए। घटना से आक्रोशित लोगों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाने के बाहर धरना दिया।

Report :  Gaurav kushwaha
Update:2024-09-15 22:36 IST

थाने के बाहर बैठे प्रदर्शन करते लोग (Pic: Newstrack)

Jhansi News: गणेश प्रतिमा का विसर्जन करके लौट रहे युवकों पर हमला कर दिया, जिसमें तीन-चार युवक घायल हो गए। घटना से आक्रोशित लोगों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाने के बाहर धरना दिया। देर रात पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंच गए। इस घटना को लेकर लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है। वहीं, दूसरे समुदाय के लोगों ने एक युवक को शराब पिलाकर पिटाई करने का आरोप लगाया है।

मोंठ थाना क्षेत्र के मदारगंज मोहल्ले में रहने वाले राजकुमार, प्रिंसी, चुन्नालाल, सीमा, नीलम आदि ने मोंठ थाने में लिखित तहरीर देते हुए बताया है कि 15 सितंबर को दोपहर दो बजे गणेश विसर्जन के लिए जयकारे लगाते हुए जा रहे थे, जिसमें मोहल्ला के पुरुष, महिलाएं, बच्चे शामिल थे। तभी दूसरे समुदाय के अराजक तत्व जयकारों को लेकर गाली गलौज की तथा जान से मारने की धमकी दी। दूसरे समुदाय के लोगों ने कहा कि इस मोहल्ला में जयकारे लगाए तो जान से मार देंगे, लेकिन कुछ समय सभी लोग विसर्जन के लिए निकल गए। विसर्जन के बाद लौटकर आए तो शाम पांच बजे को कुछ लोगों ने रास्ते में रोक लिया और गाली गलौज की। मना करने पर दूसरे समुदाय के लोगों ने मारपीट कर दी जिससे कई लोग घायल हो गए।

वही एक समुदाय के लोगों ने भी पुलिस को एक प्रार्थना पत्र देते हुए आरोप लगाया कि उक्त लोगों के एक रिश्तेदार शाहिद को दूसरे समुदाय के लोगों ने पहले शराब पिलाई और उसके बाद गाली गलौच करते हुए मारपीट कर दी जिसे बचाने आए वसीम, इकबाल ,नज्जू, तथा उमेश घायल हो गए जिन्हें पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया।उधर, इस घटना की भनक विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को हुई तो वह लोग कोतवाली जा पहुंचे और दूसरे समुदाय के लोगों पर तत्काल मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर धरना शुरु कर दिया।

साथ ही एसडीएम प्रदीप कुमार सिंह तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी हरिमोहन सिंह को एक प्रार्थना पत्र सौपा। इस मौके पर सुरजीत राजपूत, हर्षित अग्रवाल, प्रखंड मंत्री शिवम अग्रवाल, जिला उपाध्यक्ष डॉ घनश्याम, जिला मिलन केंद्र प्रमुख ध्रुव सरावगी, नगर संयोजक बजरंग दल रोहित बर्मा, सुमित पेंटर, विश्व हिंदू परिषद तथा आरएसएस बजरंग दल के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।वही जानकारी देते हुए एसपीआरए गोपीनाथ सोनी ने कहा कि मोंठ नगर के मदारगंज मोहल्ला के मुन्ना रैकवार और उनके पड़ोसी शाहिद जो अपनी ससुराल में रहता है। किसी बात को लेकर दोनों लोगों में विवाद हो गया था। उक्त प्रकरण में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। जांच के दौरान पाया गया है कि मूर्ति विसर्जन करने के बाद वह लौटकर घर आ गए थे, उसके बाद विवाद हुआ है। कार्रवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News