Jhansi News: डकैती की योजना बनाते पांच क्रिमिनल गिरफ्तार, ये जखीरा हुआ बरामद

Jhansi News: सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर पांच क्रिमिनलों को पकड़ लिया। थाना लाकर उनसे पूछताछ की।

Report :  Gaurav kushwaha
Update:2024-10-09 22:04 IST

Jhansi robbery case  (photo: social media )

 Jhansi News: गुरसरांय थाने की पुलिस ने डकैती की योजना बनाते समय पांच क्रिमिनलों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से अवैध असलहा-कारतूस, नगदी, उपकरण आदि सामग्री बरामद की है। बरामद किए गए माल में चोरी व लूट का माल भी शामिल है। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों को अदालत में पेश किया। वहां से उन्हें जेल भेजा गया।

पुलिस अधीक्षक (देहात) गोपीनाथ सोनी ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह के निर्देशन में गुरसरांय थाना प्रभारी निरीक्षक वेद प्रकाश पांडेय, वरिष्ठ उपनिरीक्षक महेंद्र भदौरिया मय स्टॉफ के साथ गश्त कर रहे थे, तभी सूचना मिली कि कुछ बदमाश आड़ी सड़क चौराहे से गरौठा की तरफ जाने वाली सड़क के पास डकैती की योजना बना रहे हैं। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर पांच क्रिमिनलों को पकड़ लिया। थाना लाकर उनसे पूछताछ की। पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि वह एक घर में डकैती करने का प्लान बना रहे थे। इसके पहले उन्हों दबोच लिया गया। एसपी देहात ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों ने उल्दन थाना क्षेत्र में 24 अगस्त 24 को चोरी और थाना टहरौली में 28 मई को लूटपाट की वारदातों को अंजाम दिया था।

इनको किया गिरफ्तार

उल्दन थाना क्षेत्र में रहने वाले सुनील अहिरवार, गुरसरांय थाना क्षेत्र के मोहल्ला गांधीनगर में रहने वाले चंचल अहिरवार, रिंकू अहिरवार, लहचूरा थाना क्षेत्र के ग्राम सैपुरा निवासी सुरेश अहिरवार, उल्दन थाना क्षेत्र में रहने वाले अंशुल गौतम को गिरफ्तार कर लिया।

यह सामग्री बरामद

315 बोर के दो तमंचा, 315 बोर के चार जीवित कारतूस, दो लोहे की रॉड, 7200 कैश बरामद किया।

यह है अभियुक्तों का आपराधिक इतिहास

अभियुक्त चंचल अहिरवार हिस्ट्रीशीटर है। इसके खिलाफ 12 मुकदमा पंजीकृत है। चंचल ने टीकमगढ़ व निवाड़ी में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। सुनील अहिरवार के खिलाफ 13 मुकदमा पंजीकृत है। इसके अलावा सुरेश अहिरवार, रिंकू अहिरवार व अंशुल गौतम के खिलाफ विभिन्न दफाओं के चार-चार मुकदमा पंजीकृत है।

बेतवा नदी के पुल पर मिली ऑटो, चालक लापता

दो दिन से लापता युवक की ऑटो, कपड़े, जूते बेतवा नदी के नए नोटघाट पुल पर मिले हैं मगर उसका पता नहीं चला है। मोबाइल फोन भी बंद है। स्थानीय पुलिस परिजनों के साथ चालक की नदी में तलाश कर रही है, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला है।

गुरसरांय थाना क्षेत्र के करगुंवा बुजुर्ग में शशिकांत परिवार समेत रहता है। उसकी शादी उल्दन थाना क्षेत्र के ग्राम हाटी निवासी प्रियंका से हुई है। उनकी छह साल की बेटी महक और चार साल की बेटी आयुषी है। घरेलू कलह के चलते परिवार पिछले एक साल से नवाबाद थाना क्षेत्र के पिछोर में रह रहा था। शशिकांत ऑटो चलाता था। पिछले दिनों शशिकांत और प्रियंका के बीच झगड़ा हो गया था। तीन अक्तूबर को पत्नी प्रियंका बच्चों को लेकर अपने मायके चली गई थी।

एसएसपी के पास पहुंची पत्नी

शशिकांत की पत्नी प्रियंका अपनी बेटियों को लेकर पिता और भाई के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंच गई। उसने शिकायती पत्र में कहा है कि दस दिन पहले उसके साथ मारपीट हुई थी। प्रियंका का कहना है कि उसका पति के साथ कोई झगड़ा नहीं होता था। कुछ माह पहले ही पति ने लोन पर एक नई ऑटो खरीदी थी। इसकी दो किस्त ड्यू हो गई थी। इसको लेकर भी पति तनाव में थे।

तलाश की जा रही है

बरुआसागर थाना प्रभारी सरिता मिश्रा ने बताया कि सात अक्तूबर को नदी के पुल पर आटो और कपड़े मिले थे। ऑटो चालक शशिकांत की नदी में तलाश कराई जा रही है। उसका अपनी पत्नी के साथ झगड़ा हो गया था। इस मामले में गुमशुदगी दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

घर में मातम

सात अक्तूबर को शशिकांत आटो लेकर निकला था। इसके बाद वह घर वापस नहीं पहुंचा। मोबाइल भी उसका बंद हो गया। बाद में उसकी ऑटो मऊरानीपुर रोड पर बेतवा नदी के नए नोटघाट पुल पर खड़ी मिली। पास में लोवर, टी-शर्ट और जूते भी रखे हुए थे। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। परिजन भी पहुंच गए। अब तक शशिकांत का पता नहीं चला है।

Tags:    

Similar News