Jhansi News: कशिश ने हाईस्कूल और हरिदित्य ने इंटरमीडिएट में किया झांसी टॉप

Jhansi News: यूपी बोर्ड के नतीजे घोषित होने के बाद झांसी के विद्यार्थियों में दिखा उत्साह, हाईस्कूल में 20535 और इंटरमीडिएट में 15153 विद्यार्थी हुए उत्तीर्ण।

Report :  B.K Kushwaha
Update: 2024-04-20 14:05 GMT

Jhansi News (Pic:Newstrack)

Jhansi News: यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के नतीजे शनिवार को घोषित हो गए। झांसी के सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कॉलेज दतिया की छात्रा कशिश पाल ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर हाईस्कूल में जिले में टॉप किया जबकि ज्ञान स्थली पब्लिक इंटर कॉलेज शिवाजी नगर के छात्र हरिदित्य राजपूत ने 94.80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर इंटरमीडिएट में जिला टॉप किया। हाईस्कूल में झांसी जिले में दूसरे स्थान पर आशीष कुमार और तीसरे स्थान पर प्रतिभा कुशवाहा रहे। इंटरमीडिएट में दूसरे स्थान पर कपिल और तीसरे स्थान पर शिवानी रहे।

आगे चलकर आईएएस बनना है, जिसकी तैयारी अभी से शुरू करना है 

कशिश पाल ने कहा कि जिले में प्रथम स्थान मिलने पर परिवार और स्कूल के लोग बेहद खुश हैं। अपनी पूरी पढ़ाई टाइम टेबल से की है। मेहनत कभी भी बेकार नहीं जाती है। आगे चलकर आईएएस बनना है, जिसकी तैयारी अभी से शुरू करना है। हरिदित्य ने कहा कि एक साल से रोज पढ़ाई करने के साथ ही कोचिंग और सेल्फ स्टडी भी की है। जालौन जिले के रहने वाले हैं और झांसी में अपने भाई बहनों के साथ किराए पर रहते हैं। आगे आईआईटी एडवांस क्लियर कर बीटेक करने की इच्छा है।

झांसी के जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि हाईस्कूल में कुल पंजीकृत विद्यार्थी 24484 थे जिसमें से 23126 परीक्षा में बैठे और 20535 पास हुए और इनका उत्तीर्ण प्रतिशत 88.8 रहा। इसी तरह इंटर में विद्यार्थियों की पंजीकृत संख्या 22045 थी जिसमें से 21027 परीक्षा में बैठे और 15153 पास हुए और इनका उत्तीर्ण प्रतिशत 72.06 प्रतिशत रहा।

Tags:    

Similar News