Jhansi News: दो कप्तान, 3 CO, 13 इंस्पेक्टर, 9 विवेचक भी नहीं कर सके कमलेश यादव हत्याकांड का खुलासा

Jhansi News: हाई प्रोफाइल कमलेश यादव हत्याकांड की गुत्थी दो साल बाद भी सुलझ नहीं पाई है। हत्याकांड के बाद से दो कप्तान, तीन सीओ समेत 13 इंस्पेक्टर एवं 9 विवेचक बदल चुके हैं। पुलिस ने 249 लोगों से पूछताछ कर ली।

Report :  Gaurav kushwaha
Update:2024-09-15 21:10 IST

Jhansi News (Pic: Newstrack)

Jhansi News: हाई प्रोफाइल कमलेश यादव हत्याकांड की गुत्थी दो साल बाद भी सुलझ नहीं पाई है। हत्याकांड के बाद से दो कप्तान, तीन सीओ समेत 13 इंस्पेक्टर एवं 9 विवेचक बदल चुके हैं। पुलिस ने 249 लोगों से पूछताछ कर ली। एसआईटी भी बनाई गई, लेकिन हत्याकांड का खुलासा नहीं हो सका। 14 जनवरी 2022 को रक्सा के सिजवाहा निवासी कमलेश यादव (30) की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। शुरू से ही पूरा मामला रहस्यमयी रहा। कमलेश की मौत को पहले पुलिस सड़क हादसा बताती रही लेकिन, पोस्टमार्टम में उसके शरीर से दो गोलियां निकलीं। कमलेश ने बेहद कम समय में न सिर्फ अकूत दौलत एकत्रित कर ली बल्कि रसूखदारों से उसने संबंध बना लिए थे। इस वजह से हत्याकांड के खुलासे के लिए पुलिस पर काफी दबाव था।

तत्कालीन एसएसपी शिवहरि मीना ने स्वॉट समेत कई टीमों को खुलासे के लिए लगाया। पुलिस ने शुरुआती तेजी दिखाई लेकिन, हत्या की गुत्थी उलझती चली गई। अब तक खुलासे के लिए तीन सीओ समेत 13 तेज तर्रार इंस्पेक्टर एवं 9 विवेचक लगाए जा चुके हैं। तत्कालीन सीओ (क्राइम) डाॅ. प्रदीप कुमार, सीओ प्रज्ञा पाठक एवं सीओ राजेश राय की अगुवाई में एसआईटी गठित की गई। टीम ने सीन रिक्रियेट किया, यह टीम भी कोई सुराग नहीं लगा सकी। निवर्तमान एसएसपी राजेश एस के कार्यकाल के दौरान भी क्राइम ब्रांच खुलासे की कोशिश में जुटी रही लेकिन, पुलिस को अभी तक कामयाबी नहीं मिल सकी है।

कुछ छिपाने की कोशिश कर रही पुलिस : सोनम

कमलेश यादव की पत्नी सोनम यादव का कहना है कि पुलिस मामले का खुलासा करने से हिचक रही है। इसी वजह से पुलिस जांच आगे नहीं बढ़ा रही। वह लोग पुलिस अफसरों के पास नियमित जाते हैं, लेकिन खुलासा नहीं हो रहा है। पिछले सप्ताह उन लोगों ने डीआईजी से मिलकर गुहार लगाई थी। इसे मामले में एसएसपी सुधा सिंह ने कहा कि सभी पुराने मामलों के खुलासे के लिए नए सिरे से प्रयास किए जाएंगे। इनके लिए अलग से टीम बनाई जाएगी। देखा जाएगा कि कहां कमी रह गई। उसे दूर कर मामलों के खुलासे कराए जाएंगे।  

Tags:    

Similar News