Jhansi News: मनरेगा रोजगार सेवक ने रसोइया से किया दुष्कर्म, शिकायत करने पर दी नौकरी छुड़वाने की धमकी

Jhansi News: पुलिस ने रोजगार सेवक के खिलाफ दफा 376,452, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-08-03 02:54 GMT

मनरेगा रोजगार सेवक ने रसोइया से किया दुष्कर्म   (photo: social media )

Jhansi News: मनरेगा रोजगार सेवक ने घर में घुसकर स्कूल की रसोइया के साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि रोजगार सेवक ने शिकायत करने पर रसोइया को नौकरी से निकाल देने की धमकी दी है। इस मामले में डीएम के आदेश पर खंड विकास अधिकारी ने जांच शुरु कर दी है। संभावना है कि रोजगार सेवक के खिलाफ एक या दो दिनों के अंदर बड़ी कार्रवाई हो सकती है। वहीं, रक्सा थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

रक्सा थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने रक्सा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह अपने घर पर बच्चों के साथ अकेली रहती है। वह रक्सा थाना क्षेत्र के एक ग्राम में स्थित एक स्कूल में रसोइया के पद पर तैनात है। 9 जून 2024 की रात वह अपने घर पर लेटी थी व बच्चे कमरे में सो रहे थे। इसी बीच रात में रक्सा क्षेत्र के शिव मंदिर के पास रहने वाला जो ग्राम पंचायत रक्सा में पंचायत रोजगार सेवक पंचायत सहायक के पद पर कार्य करता है। वह उसके घर आया और गेट की कुंडी बजाई, तब वह उठकर देखने आई और जैसे ही उसने गेट खेला तो रोजगार सेवकर उसके घर के अंदर घुस आया एवं हाथ पकड़कर गिरा दिया। उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा व गलत कार्य किया। आरोप है कि गलत कार्य करने के बाद रोजगार सेवक कहने लगा कि अगर किसी को इस संबंध में बताया तो तुम्हारी स्कूल में खाना बनाने की नौकरी छुड़वा दूंगा एवं विधवा पेंशन मिलती है वह भी बंद करवा दूंगा । वह धमकी देकर चला गया।

आरोपी के खिलाफ कार्रवाई

पीड़िता ने शिकायती पत्र के माध्यम से आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने रोजगार सेवक नरेश वर्मा के खिलाफ दफा 376,452, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस के अनुसार आरोपी नरेश वर्मा को गिरफ्तार कर लिया है।

उधर, उक्त मामले को जिलाधिकारी के संज्ञान में लाया गया। डीएम के आदेश पर खंड विकास अधिकारी बबीना ने उक्त मामले में जांच शुरु कर दी है। संभावना है कि रोजगार सेवक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

Tags:    

Similar News